OMG…ATM के अंदर चूहों ने कुतरी 12 लाख की नकदी

- in Mainslide, ज़रा-हटके

एटीएम मशीन के भीतर घुसे चूहों ने 12 लाख रुपये के नोट कुतर दिए. खराब मशीन की सुध अगर जल्द ली गई होती तो इतना नुकसान नहीं होता.

मामला असम के तिनसुकिया जिले का है. भारतीय मीडिया के मुताबिक लायपुली इलाके में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 19 मई को 29.48 लाख रुपये की नकदी भरी गई. ‘द हिंदू’ अखबार के मुताबिक एक प्राइवेट सिक्योरिटी फर्म ने एटीएम में 500 और 2,000 रुपये के नोट लोड किए.

लेकिन अगले ही दिन मशीन खराब हो गई. मेंटेनेंस कंपनी ने एटीएम रिपेयर करने के लिए कोलकाता से अपने इंजीनियर को बुलाया. तिनसुकिया के एसपी मधुज्योति महंता ने द हिंदू से बातचीत में कहा, “11 जून को जब इंजीनियर और दूसरे अधिकारियों ने एटीएम खोला तो उन्हें नोटों की कतरन और एटीएम के भीतर एक मरा हुआ चूहा मिला.”

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक चूहों ने 12,38,000 रुपये के नोट कुतर दिए. 17.10 लाख रुपये की नकदी सुरक्षित मिली. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में नोटों के ढेर में मरा हुआ चूहा भी दिखाई पड़ रहा है.

पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज की है. सोशल मीडिया में इस घटना को लेक खूब चटकारे लिए जा रहे हैं. लेकिन एक बात साफ है कि अगर खराबी की शिकायत के बाद 36 से 48 घंटों के भीतर अगर मशीन की सुध ली गई होती, तो इतना बड़ा नुकसान नहीं होता. इस घटना से यह भी साफ होता है कि भारत के दूर दराज के इलाकों में एटीएम मशीनें किस भरोसे चलती हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद