हमारे साथ हो रही नाइंसाफी: जदयू नेता आरसीपी सिंह

पटना। पटना में 15 वें वित्त आयोग को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद जदयू नेता आरसीपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने को लेकर कहा कि हमने क्या अपराध किया जो हमारे साथ नाइंसाफी हो रही है। बिहार का शेयर 11.56 से घट कर 9.5 हो गया है। हमारे साथ हो रही नाइंसाफी: जदयू नेता आरसीपी सिंह

उन्होंने कहा कि भारत सरकार रघुराम राजन कमिटी रिपोर्ट भूल गई है, रघुराम राजन कमिटी ने कहा था, पिछड़े राज्यों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार के 22 जिले बाढ़ प्रभावित हैं और बिहार में बाढ़ नेपाल के कारण आता है। हर साल हज़ारों करोड़ की बर्बादी होती है। फाइनेंस कमीशन को यह बताना चाहिए।

वहीं इसका समर्थन करते हुए राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दकी ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए और इसको सब लोग जोरदार ढंग से रखें। केंद्र और राज्य दोनों जगह अब एनडीए की सरकार है तो विशेेष राज्य का दर्जा मिलने में देरी क्यों हो रही है?  विधानसभा में सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मेमोरेंडम में यह शामिल हो कि बिहार को मिले विशेष राज्य का दर्जा। पीएम ने जो विशेष पैकेज की घोषणा कि उसकी भी चर्चा हो। बिहार जैसे पिछड़े राज्य को अतिरिक्त सहायता मिलनी चाहिए।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उद्धव का चप्पल वार, योगी का पलटवार

शिवसेना और बीजेपी के बीच जुबानी जंग सारी