INDvWI : इस खिलाड़ी ने दिलाई टीम इंडिया को पहली सफलता, पॉवेल को भेजा पवेलियन

टीम इंडिया के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली वेस्टइंडीज को पहला झटका लग गया है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले जा रहे मुकाबले में समाचार लिखे जाने तक विंडीज ने 15 ओवर में एक विकेट खोकर 40 रन बना लिए हैं। क्रैग ब्रेथवेट 12* और शाई होप 6* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।
वेस्टइंडीज को पहला झटका रविचंद्रन अश्विन ने दिया। उन्होंने कैरीबियाई ओपनर काइरन पॉवेल (22) को जडेजा के हाथों कैच आउट कराया।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे व अंतिम टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं जबकि टीम इंडिया ने एक बदलाव किया है। 

विंडीज ने कीमो पॉल और शेमन लेविस को बाहर करके कप्तान जेसन होल्डर व स्पिनर जोमेल वॉरिकन को शामिल किया है। वहीं टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है। शार्दुल ठाकुर का यह डेब्यू टेस्ट है। वह टीम इंडिया के 294वें टेस्ट क्रिकेटर बने।

याद हो कि टीम इंडिया ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट को पारी और 272 रन के विशाल अंतर से जीता था। इसी के साथ भारतीय टीम मौजूदा दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है।

टीमें:

टीम इंडिया – विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज – क्रैग ब्रेथवेट, काइरन पॉवेल, शाई होप, सुनील एंब्रिस, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेस, शेन डॉरिच, जेसन होल्डर (कप्तान), जोमेल वॉरिकन, देवेंद्र बिशु और शेनन गेब्रियल।

Back to top button