INDvsSL: श्रीलंका को पीटकर हार का बदला लेने पर टिकी हैं भारत की नजरें

- in खेल

टीम इंडिया और श्रीलंका (india vs srilanka) के बीच निदहास टी-20 ट्राई सीरीज का चौथा मुकाबला आज शाम 7 बजे से कोलंबो में खेला जाएगा. मैच प्रसारण का अधिकार डी स्पोर्ट्स के पास है. आप भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 मैच JIOTV पर भी देख सकते हैं. टीवी पर यह मैच डी स्पोर्ट्स पर लाइव दिखाया जाएगा.

INDvsSL: श्रीलंका को पीटकर हार का बदला लेने पर भारत की नजरेंटूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में श्रीलंका से मिली हार का बदला लेने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है. दोनों टीमें एक बार फिर आर. प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी और इस बार भारतीय टीम मैच की बाजी अपने पाले में करने की हर कोशिश करेगी.

पहले मैच में श्रीलंका से मिली थी हार

भारत का ध्यान श्रीलंका के खिलाफ जीत के लिए अपनी बल्लेबाजी पर होगा. अपनी कमजोर बल्लेबाजी के कारण ही उसे पहले मैच में मेजबान टीम से हार मिली थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम शिखर धवन (90) की शानदार पारी के दम पर ही 174 रनों का स्कोर बना पाई थी.

इस लक्ष्य को श्रीलंका ने कुसल परेरा (66) की अर्धशतकीय पारी और उपुल थरंगा की ओर से दिए गए अहम 22 रनों के योगदान के दम पर हासिल कर लिया था. धवन के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा, सुरेश रैना, मनीष पांडे और ऋषभ पंत को भी मजबूत स्कोर खड़ा करने के लिए रन बनाने होंगे.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने की थी वापसी

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया अपना दूसरा मैच जीता. इस मैच में अपनी अच्छी गेंदबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश की पारी को 139 रनों पर ही समेट दिया और इसी कारण भारत को इस लक्ष्य को हासिल करने में अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा.

श्रीलंका से हार का बदला लेने के लिए भारत को अपनी गेंदबाजी को भी मजबूत करना होगा. टीम के पास गेंदबाज जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, विजय शंकर और वॉशिंगटन सुंदर हैं.

 श्रीलंका को मिली बांग्लादेश से हार

मेजबान टीम की बात की जाए, तो भारत के खिलाफ पहले मैच में उसने अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा.

श्रीलंका की बल्लेबाजी अच्छी रही है. उसके पास कुसल मेंडिस और कुसल परेरा जैसे खिलाड़ी हैं, जिनकी मदद से श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 214 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

इसमें उपुल थरंगा ने भी अहम योगदान दिया था. लेकिन, इस विशाल लक्ष्य का बचाव श्रीलंकाई गेंदबाज नहीं कर सके और बांग्लादेश ने रोमांचक जीत हासिल की. ऐसे में श्रीलंका को अपनी गेंदबाजी पर मेहनत करने की जरूरत है. दुश्मंथा चमीरा, थिसारा परेरा को नुवान प्रदीप के साथ अधिक मेहनत करनी होगी.

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, और ऋषभ पंत.

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान.

loading...

You may also like

इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान कहा- ‘शान से करेंगे स्विंग का स्वागत’

नई दिल्ली. अगर मुश्किल है तो उसका हल भी