INDvAUS: भारत को मिली ठोस शुरुआत, रोहित और धवन क्रीज पर

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने खबर लिखे जाने तक 11 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 64 रन बना लिए हैं। फिलहाल, रोहित शर्मा और शिखर धवन क्रीज पर मौजूद हैं। 

भारतीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की। दोनों ने पहले 10 ओवरों में बिना विकेट खोए 55 रन जोड़े। रोहित और धवन की जोड़ी आज लय में नज़र आ रही है।

आज के मैच के लिए भारतीय टीम ने दो बदलाव किए। चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में मनीष पांडे को शामिल किया गया है, जबकि शार्दुल ठाकुर को बाहर कर नवदीप सैनी को टीम में जगह दी गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है। कंगारू टीम उन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी है जो मुंबई में उतरी थी।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होते ही धोनी ने उठाया बल्‍ला, भज्‍जी ने दिए बड़े संकेत

भारत का प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्ड्सन, एडम जाम्पा

इस मुकाबले में भारतीय टीम कंगारू टीम से अपना हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरी है। ऐसे में भारतीय टीम में कुछ बदलाव होने की भी संभावना थी, जो सही रही। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि भारत ने पहला मुकाबला 10 विकेट से गंवाया था, जबकि रिषभ पंत चोट से उबर नहीं पाए हैं।

पहला मुकाबला एकतरफा जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मुकाबले में मेजबान टीम से कड़ी टक्कर मिलने वाली है, जिसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। वैसे भी टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो का है, जिसमें जीतना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि ये 3 मैचों की वनडे सीरीज जिंदा रहेगी। सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु में रविवार 19 जनवरी को खेला जाएगा।

Back to top button