29 रन पर 5 विकेट पर था भारत का स्कोर, इस तूफानी बल्लेबाज ने बदल दिया मैच का स्कोरकार्ड

- in खेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया दौरे पर कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया, इस दौरे पर टीम इंडिया ने 2-1 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद 5-1 से वन-डे और 3-1 से टी-20 में किला फतह किया, जोहान्सबर्ग में तीसरा टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया को उसके जबर्दस्त प्रदर्शन के लिए टेस्ट मेज से भी सम्मानित किया गया, बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार टेस्ट मेज जीता है.

जी हाँ , आज बात कर रहे है साल 2012 में पाकिस्तान और भारत के बीच हुए वनडे मैच के बारे में, इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार बल्लेबाजी की थी, तो चलिए आपको बताते है क्या हुआ था इस मैच में, इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था.

पहले बल्लेबाजी कर भारत की पारी 9 ओवर 29 रन में 5 विकेट हो गयी थी, उसके बाद हमारे सबसे महान बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री हुई, धोनी और सुरेश रैना ने साथ मिलकर भारत की पारी को संभाला . 33 ओवर में सुरेश रैना 43 रन बनाकर आउट हो गए.

उसके बाद रविंद्चद्रन अस्विन और महेंद्र सिंह धोनी ने भहरत के पारी को संभाला और भारत 50 ओवर में 227 रन बना लिए था . इस पारी में महेंद्र सिंह धोनी ने 125 बॉल पर 113 बनाए थे जिसमें उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के भी जड़े थे, इस सीरीज में हालांकि भारत की टीम जीत नही पाई पर महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार तरीके से भारत के पारी को संभालकर आगे लेकर चले गए . ये मैच पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत लिया था . इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी को मैन ऑफ द मैच दिया गया था.

29 रन पर 5 विकेट पर था भारत का स्कोर, इस तूफानी बल्लेबाज ने बदल दिया मैच का स्कोरकार्डजैसे की हम जानते हैं की धोनी एक आक्रामक सीधे हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर है, धोनी उन विकेटकीपरों में से एक है जिन्होंने जूनियर व भारत के ए क्रिकेट टीम से चलकर राष्ट्रीय दल में प्रतिनिधित्व किया, पार्थिव पटेल, अजय रातरा और दिनेश कार्तिक उन्हीं के दिखाए हुए रास्ते पे चले, त्रिदेशीय श्रृंखला में पाकिस्तान-ए टीम के खिलाफ धोनी ने गौतम गंभीर के साथ मिलकर कई शतक बनाये और उस साल के अंत में भारतीय राष्ट्रीय टीम में चयनित हुए.

You may also like

फेसबुक पर मत खोजना भारत-PAK मैच से फेमस हुई इस मिस्ट्री गर्ल को, वरना फंस जाओगे बुरे

रविवार को हुए भारत-पाक मैच में एक बार