भारत का पहला देसी iC Browser लांच, कमाल के हैं फीचर्स

लखनऊ। आज के इस दौर में, इंटरनेट का यूज सभी करते हैं। और इंटरनेट की दुनिया से कोई भी जरूरी जानकारी एकत्र करनी हो या, न्यूज पढ़ना हो या किसी भी वस्तु, व्यक्ति, स्थान, आदि के बारे में जानना हो या कोई पेमेंट करना हो, सभी कामों के लिए हम इंटरनेट का ही इस्तेमाल करते है। ये सारे काम हम ज़्यादातर अपने Mobile Phones पर करते है, ना की Laptop या Computer पर, क्योंकि हर वक़्त Computer चला पाना संभव नहीं होता। हालही में कई उतार चढ़ाव के बीच कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं।

वहीं, ऐसे कई Apps है जो हम अपने Mobiles में इंटरनेट चलाने के लिए Use करते है, पर इन सब के अलावा हालही में लॉन्च एक नया वेब ब्राउज़र है जो बहुत ही लोकप्रिय हो रहा है, वो है ic browser. जिसकी लोकप्रीयता बढ़ती ही जा रही है।

जाने iC Browser के बारे में…

यदि आप भी चाइनीज एप यूसी ब्राउजर के बंद होने से काफी आहत हैं, और किसी ऐसे ही मोबाइल ब्राउजर एप की तलाश में हैं तो आपकी यह तलाश अब खत्म हो गई है। यूसी ब्राउजर के विकल्प के तौर पर अब मेड इन इंडिया iC Browser एप लॉन्च हो गया है। इसको इंडियन ब्राउजर एप भी कहा जा रहा है। आईसी ब्राउजर में आपको टर्बो स्पीड मिलेगी। इसके अलावा आप सिक्योर तौर पर इंटरनेट ब्राउज कर सकेंगे।

iC Browser के फीचर्स

अगर हम बात करें iC Browser के फीचर्स की तो इसके फीचर काफी बेहतर हैं। गूगल प्ले-स्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस एक ही एप में आपको लाइट ब्राउजर, मिनी न्यूज, वीडियो अपडेट, स्टेटस शेयर और ब्रेकिंग स्टोरीज जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा मल्टी टैब इस्तेमाल करने के बाद भी आप फास्ट ब्राउजिंग कर पाएंगे। कंपनी का दावा है कि इसमें एक मजबूत एड ब्लॉकर का इस्तेमाल किया गया है। इस एप की डाउनलोडिंग स्पीड 4.5एमबी है।

फास्ट लोडिंग एप

इस एप में फास्ट लोडिंग के लिए पहले कंटेंट के अपलोड होने की सुविधा दी गई है। इसमें प्राइवेट मोड भी दिया गया है। iC Browser एप की सबसे खास बात यह है कि इसमें हिस्ट्री नहीं बनती। इस एप में नाइट मोड भी दिया गया है। इसके अलावा इमें कीवर्ड फाइंडर, डेस्कटॉप मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस एप में आपको सभी तरह की खबरें भी मिलेंगी। गूगल प्ले-स्टोर पर इस एप की साइज 14एमबी है।

चार लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड

इस एप को उत्तर प्रदेश के काशी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर अर्पित सेठ ने तैयार किया है। अर्पित का दावा है कि इस एप को महज चार दिनों में चार लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस एप की मदद से यूजर इस एप में ही फोन का दूसरा स्टोरेज बना सकते हैं। बता दें कि अर्पित टाटा कंसल्टेंसी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम कर चुके हैं।

 

 

Back to top button