IND vs ENG: भारत की बढ़त 300 रन के पार, इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किले

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 329 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ढेर हो गई.

इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त हासिल हुई. इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवा कर 145 रन बना लिए. विराट कोहली (21 रन) और चेतेश्वर पुजारा (41 रन) क्रीज पर हैं. भारत इंग्लैंड से अब तक 313 रन आगे है.

टीम इंडिया की दूसरी पारी

दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम को शिखर धवन (44) और लोकेश राहुल (36) की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की. बेन स्टोक्स ने राहुल को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया.

धवन ने इसके बाद पुजारा के साथ मिलकर टीम का स्कोर 111 तक पहुंचा दिया. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपने अर्धशतक से सिर्फ छह रन दूर था तभी लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद उनके बल्ले को छूकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ के पास चली गई और धवन को पवेलियन लौटना पड़ा. धवन ने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए.

पंड्या के पंच से इंग्लैंड 161 रनों पर ढेर

एशियन गेम्स 2018 में अपूर्वी-रवि पहुँचे एयर राइफल मिक्स्ड के फाइनल में

भारत को पहली पारी में 329 रनों पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ढेर हो गई. इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त हासिल हुई. टीम इंडिया की तरफ से स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 5 विकेट झटके. यह पंड्या के टेस्ट करियर का बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन था. ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला.

Loading...

Check Also

साधारण से दिखने वाले मलिंगा की बीबी की खूबसूरती देख अच्छे-अच्छे हो गए पागल, देखें तस्वीरें…

मित्रों अक्‍सर देखा जाता रहा है कि खेल जगत व फिल्‍म जगत से जुड़े कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com