भारतीय कप्तान सुनील छेत्री का 100वां मैच बना यादगार, भारत ने केन्या को 3-0 से हराया

- in खेल

भारत ने इंटरकांटिनेंटल कप फुटबाल टूर्नामेंट में सोमवार को भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के शानदार प्रदर्शन के दम केन्‍या को 3-0 से मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया है. कप्तान ने अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय मैच में दो गोल दागे और टीम को फाइनल में पहुंचाया. 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले छेत्री पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया के बाद भारत के सिर्फ दूसरे खिलाडी है. उन्होंने 68वें और 90 प्लस एक मिनट में ये गोल किये उनके आलावा जेजे लालपेखलुआ ने 71वें मिनट में एक गोल किया.

बारिश के बीच शुरू हुए इस मैच में भारत के खिलाड़ियों ने परिस्थितियों से झुझते हुए शुरू से ही प्रयास जारी रखे और सातवें मिनट में उदांता सिंह ने एक अच्छी मगर नाकामयाब कोशिश की. मगर मैच के 68 वे मिनट में टीम के कप्तान ने खाता खोला और एक शानदार गोल से टीम को बढ़त दिला दी जो अंत में दो और गोल के साथ और बढ़ गई .भारतीय कप्तान सुनील छेत्री का 100वां मैच बना यादगार, भारत ने केन्या को 3-0 से हराया

अंक तालिका में छह अंको के साथ अब भारत की टीम शीर्ष पर है वही केन्‍या के दो मैचों में एक हार और एक जीत से तीन अंक है मगर वह अब भी दूसरे स्थान पर काबिज है. कप्तान छेत्री ने मैच को यादगार बनाने के लिए मैच से पहले फूटबाल प्रेमियों से मैच देखने आने की भावुक अपील की थी जिसका असर भी दिखा और मुंबई फुटबाल एरेना का स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहा जिसमे कप्तान ने किसी को निराश नहीं किया और शानदार खेल का प्रदर्शन किया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल