India vs Australia: जस्टिन लैंगर बोले- कैमरन ग्रीन कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू, लेकिन ODI सीरीज में करना होगा यह

सिडनी। टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल, टी20 इंटरनैशनल सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि कैमरन ग्रीन ने बल्लेबाज के रूप में टेस्ट डेब्यू करने का अधिकार हासिल किया है, लेकिन भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे इंटरनैशनल सीरीज के लिए उन्हें आल-राउंडर के रूप में दावा पेश करने की जरूरत है।

तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम ग्रीन और विल पुकोवस्की उन पांच नए चेहरों में शामिल हैं, जिन्हें भारत के खिलाफ हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई है। लैंगर के मुताबिक कि वनडे क्रिकेट में वह तभी खेल सकता है, अगर कुछ ओवर गेंदबाजी कर पाए क्योंकि हमने टीम को इसी तरह तैयार किया है। उसे सीमित ओवरों का अनुभव नहीं है कि उसे स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में खिलाया जाए लेकिन अगर वह कुछ ओवर गेंदबाजी करता है तो वह अच्छा विकल्प बन जाता है।

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, जल्द आने वाला हैं नया फीचर्स बदल जाएगा ये तरीका…

उन्होंने कहा कि लेकिन टेस्ट क्रिकेट अलग है। उसने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टेस्ट क्रिकेट में खेलने का अधिकार हासिल किया है। मुझे उसे बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है। वह लंबा बल्लेबाज है और उसके पास शॉट खेलने के लिए काफी समय होता है।’ भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट के साथ होगी।

ग्रेग चैपल जैसे दिग्गज ग्रीन से काफी प्रभावित हैं। चैपल का कहना है कि 21 साल का यह बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के बाद बेस्ट बल्लेबाजी प्रतिभा है जिसे उन्होंने देखा है। ग्रीन ने कहा कि उन्हें खेलने का मौका मिले या नहीं लेकिन अपनी डेब्यू से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Back to top button