वानखेड़े में वीरू की तूफानी पारी से जीता इंडिया लेजेंड्स, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

Road Safety World Series: इंडिया लेजेंड्स और वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज मैच शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत के लिए विंटेज वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पारी की शुरुआत की। सचिन भले ही जल्दी आउट हो गए हों, लेकिन वीरेंद्र सहवाग का जादू मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में देखने को मिला, जिसके दम पर भारतीय टीम ने जीत हासिल की।

 ये सीरीज भारत में यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने को लेकर आयोजित की जा रही है, जिसमें 5 देश हिस्सा ले रहे हैं। भारत और वेस्टइंडीज के अलावा श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इसमें शामिल है। इसी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में वीरेंद्र सहवाग ने 57 गेंदों में 11 चौकों की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत इंडिया लेजेंड्स टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर इस रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का विजयी आगाज किया। 

यह भी पढ़ें: महिला दिवस पर आज इतिहास रचने उतरेगी बेटिया… टी-20 विश्व कप की चैंपियन बनकर लिखेगी नया अध्याय

ब्रायन लारा की टीम ने की अच्छी बल्लेबाजी

रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज 2020 के पहले मुकाबले में ब्रायन लारा की कप्तानी वाली विंडीज लीजेंड्स को सात विकेट से शिकस्त दे दी। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 150 रन बनाए थे, जिसमें शिवनारायण चंद्रपाल के 41 गेंद में 61 रन की पारी शामिल थी। उनके अलावा डेरेन गंगा ने 32 रन की पारी खेली।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया ने 18.2 ओवर में ही 151 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच में अगर किसी खिलाडि़यों में संन्यास के बाद भी दमखम दिखा, तो वह सहवाग और विंडीज के तेज गेंदबाज टीनो बेस्ट थे। बेस्ट संन्यास के बाद भी 138 किमी प्रति घंटा की स्पीड से सहवाग और सचिन को गेंद करते दिखे, लेकिन सहवाग ने उतनी ही खूबसूरती से बल्लेबाजी की। सचिन ने 29 गेंद में 37 रन बनाए।

Back to top button