Ind vs Su: भारतीय टीम का ऐलान, इन दिग्गजों की वापिसी, रोहित को आराम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवार को घोषित भारतीय टीम में वापसी हो गई हैं, जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए है और उनका आराम जारी है।

शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। इन तीनों अनुभवी खिलाड़ियों को फिट होने के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया हैं। भारत की कप्तानी विराट कोहली संभालेंगे। चोट के कारण न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं।

हार्दिक पांड्या ने चोट से उबरने के बाद शानदार वापसी की है और डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में उन्होंने विस्फोटक पारियां खेली हैं। हर्निया की सर्जरी से उबर चुके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में वापसी की तो वहीं, कंधे की चोट से उबर चुके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हो गई है।

इसे भी पढ़ें: Women’s T20 WC Final: ऑस्टेलिया 5वीं बार बना चैम्पियन, भारत को मिली करारी हार

टीम में धवन की वापसी से मयंक अग्रवाल को बाहर का रास्ता देखना पड़ा जो न्यूजीलैंड दौरे पर मिले मौकों को फायदा उठाने में नाकाम रहे। इस दौरे पर पृथ्वी शॉ की सकारात्मक बल्लेबाजी को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में बरकरार रखने का फैसला किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12, 15 और 18 मार्च को होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। पहला वनडे धर्मशाला, दूसरा लखनऊ और तीसरा कोलकाता में खेला जाना है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम:
शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल।


भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज शेड्यूल:
12 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- पहला वनडे मैच- धर्मशाला- हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे
15 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- दूसरी वनडे मैच- लखनऊ- इकाना क्रिकेट स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे
18 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- तीसरा वनडे मैच- कोलकाता- ईडन गार्डन्स स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button