IND Vs SL: इस मामले में कोहली ने की कपिल के अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी

कोलकाता। श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच अभी तक टीम इंडिया और उनके खिलाडिय़ों के लिए अच्छा नहीं रहा है। पहले दिन भारत अपने तीन विकेट 17 रन पर गंवाने के बाद दूसरे दिन उसका स्कोर 74 रन पर पांच विकेट हो गया है। जहां टीम के लिए अभी तक मैच अच्छा नहीं रहा है वहीं खिलाडिय़ों के लिए व्यक्तिगत तौर पर यह बुरा ही रहा है। 

कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। कोहली ने एक मामले में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली है।

बतौर कप्तान कोहली अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में कपिल देव के क्लब में शामिल हो गए हैं। 1983 में टीम इंडिया को विश्व कप जितवाने वाले कपिल देव ने इसी वर्ष 5 बार 0 पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड बनाया था।

विराट कोहली इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में 5 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। कपिल और कोहली के बाद बिशन सिंह बेदी, सौरव गांगुली तथा महेन्द्र  सिंह धोनी चार-चार बार एक कैलेंडर वर्ष में शून्य पर आउट हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: पहले टेस्ट के दूसरे ही दिन भारत के नाम फिर दर्ज हुआ ये बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड….

लकमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (00) को भी पगबाधा करके मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया। कोहली ने डीआरएस का सहारा भी लिया, लेकिन तीसरे अंपायर ने अंपायर्स काल पर उन्हें आउट करार दिया, लेकिन भारत ने रिव्यू नहीं गंवाया। इससे पहले केएल राहुल गोल्डन डक पर आउट होने वाले टीम इंडिया के  छठे बल्लेबाज बने।

Back to top button