Ind vs NZ: टेस्ट में रोहित की जगह कौन करे ओपनिंग, सामने आया यह नाम…

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में मिली करारी हार के बाद अब टेस्ट सीरीज में खेलना है। टीम के नियमत ओपनर रोहित शर्मा चोटिल हैं और उनकी जगह मयंक अग्रवाल का जोड़ीदार कौन होगा ये बड़ा सवाल है। भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने युवा शुभमन गिल को मौका दिए जाने की बात कही है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस मैच में मयंक अग्रवाल के साथ भारतीय पारी की शुरुआत कौन करेगा इसको लेकर काफी बातें की जा रही है। रोहित शर्मा टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में चोटिल होने की वजह से वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें: U19 WC: बांग्लादेशी खिलाड़ियों को मिला बदतमीजी का इनाम, ICC ने दी ये सजा

हरभजन सिंह ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “शुभमन को मौका मिलना चाहिए क्योंकि वो बतौर रिजर्व ओपनर टीम के साथ काफी दिनों से हैं। टेस्ट मैच में बिना खेले वो टीम के साथ चल रहे हैं। शुभमन के बारे में हरभजन ने कहा, उन्होंने जिस भी जगह जाकर खेला है बहुत सारे रन बनाए हैं। मुझे लगता है मयंक के साथ शुभमन को टेस्ट में पारी की शुरुआत करनी चाहिए।”

शुभमन ने न्यूजीलैंड में खेलते हुए इंडिया ए के लिए काफी रन बनाए हैं। उन्होंने दो आनाधिकृत टेस्ट में 211 की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक दोहरा शतक और एक शतक भी देखने को मिला। गिल ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 204 रन की नाबाद पारी खेली थी।

मयंक के वनडे सीरीज में नाकाम रहने को लेकर हरभजन ने कहा, “मयंक टेस्ट क्रिकेट में एक स्थापित ओपनर और टॉप के बल्लेबाज हैं। वह अपने खेल को काफी अच्छी तरह से जानते हैं। सिर्फ तीन वनडे पारी और प्रैक्टिस मैच की वजह से आप उनको बाहर नहीं कर सकते हैं। ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं रहेगा।”

Back to top button