IND vs AUS: पूर्व पाक कप्तान रमीज राजा ने बताया, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में कौन होगा जीत का दावेदार

कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को फिर हराने का काफी अच्छा मौका है क्योंकि मेजबान टीम के इस हाई प्रोफाइल सीरीज के लिए पूरी तरह से गेंदबाजों के अनुकूल पिच तैयार करने की उम्मीद नहीं है।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट के साथ होगी। रमीज ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट बाज’ से कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पिचें अब वैसी नहीं हैं जैसी कुछ साल पहले हुआ करती थीं। मेरे कहने का मतलब है कि अब उछाल कम है, गेंद मूव कम करती है और गेंदबाजों के लिए उतनी अनुकूल नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दर्शकों की संख्या की जरूरतों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि भारत के खिलाफ टेस्ट पांच दिन चलें। कोविड-19 महामारी के कारण भारी भरकम नुकसान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से काफी उम्मीदें हैं।

पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज रमीज ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सीरीज से फायदा उठाने की जरूरत है और उन्हें पता है कि सीरीज को देखने वाले दर्शकों की संख्या और मैदान पर आने वाले दर्शकों से मिलने वाला पैसा कितना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की अनुपलब्धता को लेकर पहले ही शिकायतें हो रही हैं।

कृषि क्षेत्र में बदलावों से फायदे में रहेंगे हमारे किसान भाई, बिचौलियों की भूमिका होगा खत्म: पीएम नरेंद्र मोदी

रमीज ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि टेस्ट मैच पांच दिन चलें और इसी के अनुसार पिच तैयार करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत के पास ऐसा बल्लेबाजी क्रम है जो ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ सकता है और साथ ही भारतीय गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है।

उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है और ऑस्ट्रेलिया के दिमाग में यह बात होगी। रमीज ने कहा कि भारत को लिमिटेड ओवरों की सीरीज में रोहित शर्मा की कमी खलेगी क्योंकि वह सफेद गेंद के क्रिकेट में अब दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। रोहित पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे हैं और सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे।

Back to top button