आज के मैच में आरआर के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका…

कोलकाता नाइ राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 56वां मुकाबला ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जना है। इस मैच में आरआर के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका है। अगर चहल आज के मुकाबले में केकेआर के खिलाफ एक विकेट चटकाते हैं तो वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। जी हां, फिलहाल वह सीएसके के पूर्व स्पिनर ड्वेन ब्रावो के साथ टॉप पर हैं। युजवेंद्र चहल और ड्वेन ब्रावो ने इस रंगारंग लीग में 183 विकेट दर्ज हैं। अगर आज चहल एक विकेट चटकाते हैं तो वह ड्वेन ब्रावो को पछाड़ ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में खेले अभी तक 142 मुकाबलों में 7.65 की इकॉनमी और 16.94 के स्ट्राइक रेट के साथ इतने विकेट चटकाए हैं, वहीं ड्वेन ब्रावो ने इस रंगारंग लीग में खेले 161 मैचों में 8.38 की इकॉनमी के साथ यह कारनामा किया था। इस वजह से समान विकेट लेने के बावजूद चहल नंबर-1 पर हैं। मगर आज इस लेग स्पिनर की नजरें विकेटों के मामले में आगे निकलने पर होगी।

वहीं बात आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की करें तो इनमें चार भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं और यह सभी स्पिन गेंदबाज हैं। इस लिस्ट में चहल के अलावा पीयूष चावला, अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं।

Back to top button