इस नवरात्रि में माँ दुर्गा इन 3 राशियों के लिए बनकर आ रहीं हैं लक्ष्मी, जमकर होगी धन की वर्षा

- in धर्म

हिन्दू धर्म में नवरात्रों का बहुत अधिक महत्व होता है. 2018 के पहले नवरात्रे 18 मार्च से शुरू होकर 25 मार्च तक रहने वाले है जिसके बाद 25 मार्च को अष्टमी और नवमी एक ही दिन पड़ रही है. इस बार चैत्र नवरात्र के दिन अमावस्या होने से इस दिन का महत्त्व कई गुना तक ओर भी बढ़ गया है. चैत्र नवरात्रों के दिन माता की पूजा करने का विशेष महत्व होता है. चैत्र नवरात्रों को लेकर कहा जाता है कि इन नवरात्रों से पहले माँ आदिशक्ति अवतरित हुई थी. सिर्फ इतना ही नहीं अगर माता के भक्त नवरात्रों के दिनों में पूरे श्रद्धा भाव से माता की पूजा करते हैं तो माता उनकी सभी इच्छाएँ पूरी करती हैं.

इस नवरात्रि में माँ दुर्गा इन 3 राशियों के लिए बनकर आ रहीं हैं लक्ष्मी, जमकर होगी धन की वर्षा

इस बार चैत्र नवरात्रे 8 दिनों के होंगे, क्योंकि इस बार अष्टमी और नवमी एक ही दिन होने जा रही हैं. ज्योतिष की माने तो इस बार 25 मार्च को रामनवमी के दिन एक बहुत बड़ा संयोग बनता हुआ नज़र आ रहा है जिसकी वजह से 3 राशियों पर माता अपनी विशेष कृपा बरसाने जा रही हैं. इस संयोग की वजह से इन राशियों पर इतना धन बरसेगा की इस राशि के लोग संभाल भी नहीं पायेंगे. तो चलिए आप भी जान लीजिये उन राशियों के बारे में…

मिथुन राशि

चैत्र मास की नवरात्रि में मिथुन राशि के लोगों को नैतिकता का साथ पकड़कर चलना होगा. इस राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी, लेकिन इनके लिए आगे आने वाला समय बहुत अच्छा रहेगा. इस राशि के लोगों के लिए आगे सफलता के रास्ते खुद बा खुद खुलते चले जायेंगे. मिथुन राशि के लोगों को परिवार और दोस्तों से कोई अच्छी खुशखबरी मिल सकती है, लेकिन इनको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा. इसलिए शांति से काम ले. इन नवरात्रों में इस राशि के लोगों पर माता की विशेष कृपा रहेगी और उन्हें धन लाभ होगा.

वीडियो: महाभारत ख़त्म होने के बाद कैसे हुई थी कलाकारों की विदाई, आँखों से आंसू छलक पड़ेंगे

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को चैत्र मास की नवरात्रि में उनके करियर में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. इस राशि के जो भी लोग व्यापार करते हैं उन्हें उनके व्यापार में सफलता मिलेगी. इस राशि के लोगों के जीवन में बहुत परिवर्तन आने वाले है. अगर इस राशि के लोग अपने परिवार के लोगों के साथ समय बिताते है तो उन पर माँ दुर्गा और माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी. इन नवरात्रों में इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को इन नवरात्रों में उनके आय के साधनों के मुताबिक सफलता मिलेगी. मीन राशि के लोगों के जितने भी काम रुके हुए है वो सब बनते चले जायेंगे. कहीं से धन की प्राप्ति होगी. इस राशि के लोगों पर बहुत समय तक महालक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी.

 

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल