बाढ़ का कहर: भुवनेश्वर की गलियों में बह रही है नदियाँ

ओडिशा का भुवनेश्वर शहर में भारी बारिश से बस्तियों में बाढ़ जैसे हालाता पैदा हो गए हैं. लगातार बारिश से शहर के कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है. शहर की गलियों और सड़कों में नदियों की बाढ़ जैसा नजारा है. मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में बारिश की चेतावनी दी है. ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों, उत्तरी तेलंगाना और उत्तरी आंध्र प्रदेश में मूसलधार बारिश होने के आसार हैं. बचाव टीमों ने कई जगह पानी में फंसे लोगों को बचाया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि भुवनेश्वर एक स्मार्ट सिटी है और अब यह पानी से भर गई है. अगर कोई इमरजेंसी होती है तो क्या हम क्या करेंगे?

ओडिशा के तीन दक्षिणी जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं, हालांकि, पानी के स्तर में थोड़ा कमी आई है. हालांकि, अभी भी सड़क संपर्क में बाधाएं हैं.

जब शहीद पिता के कॉफिन पर लेट गई 5 माह की बेटी, जिसने भी देखा उसकी आँखों में आ गये आंसू

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर तटीय ओडिशा पर बने निम्न दबाव के कारण, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों, उत्तरी तेलंगाना और उत्तरी आंध्र प्रदेश मूसलधार बारिश की संभावना है. इस बीच, झारखंड, दक्षिणी तेलंगाना और दक्षिण आंध्र प्रदेश में भी अच्छी बारिश जारी रहेगी। इस बीच, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम शुष्क और गर्म रहेगा.

Back to top button