ऋषिकेश में शहीद विकास गुरुंग की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, ऐसे दी श्रद्धांजलि

- in उत्तराखंड

ऋषिकेश : जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए जवान विकास गुरुंग की अंतिम यात्रा उनके आवास गुमानीवाला गांव से निकाली गई। इस दौरान भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा। इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।  ऋषिकेश में शहीद विकास गुरुंग की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, ऐसे दी श्रद्धांजलि

सुबह गुमानीवाला गांव से शुरू हुई अंतिम यात्रा में भारी भीड़ शामिल हुई। विकास की शहादत को लेकर लोग नारे लगाते रहे। अंतिम यात्रा श्यामपुर हरिद्वार मार्ग से होते हुए पूर्णानंद घाट मुनि की रेती के लिए निकली।

इस दौरान नगर में जगह-जगह नागरिक शहीद के अंतिम दर्शन को सड़क किनारे लोग नजर आए। अंतिम यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान शोक स्वरूप बंद रखे गए। 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना के हमले में शहीद हुए सैनिक विकास गुरुंग को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 21 वर्ष की अल्प आयु में विकास गुरुंग जैसे जवान ने जो अपनी शहादत दी है, वह व्यर्थ नहीं जाएगी। 

उन्होंने कहा ऐसे वीर सैनिकों के कारण ही आज देश सुरक्षित है और हम आजादी की सांस ले रहे हैं। कहा कि विकास के पिता पूर्व सैनिक रहे हैं। उनका भाई सेना में है। इस पूरे परिवार ने देश की खातिर सेना में सेवा कर के उत्तराखंड और देश का मान बढ़ाया है। विकास जैसे सैनिक की कुर्बानी को हमेशा याद रखा जाएगा।

आपको बता दें कि ईद के दिन जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में तैनात गोरखा राइफल की 2/3 प्लाटून की सैन्य टुकड़ी, जिसमें विकास भी शामिल था, सुबह सीमा पर पेट्रोलिंग कर रही थी। करीब साढ़े आठ बजे सीमा पार से दुश्मन ने अचानक सैन्य टुकड़ी पर फायरिंग खोल दी। सेना ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। मगर, तभी एक मोर्टार विकास गुरुंग को लग गया, जिससे वह वीरगति को प्राप्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पूर्व सीएम रावत का बयान, RSS को गैरकानूनी संगठन घोषित किया जाए

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने