कल आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा, जो आज तक नहीं हुआ

- in खेल

कल गुलाबी नगरी जयपुर में आईपीएल सीजन 11 का 43वां मुकाबला चेन्नई और राजस्थान के बीच खेला गया. राजस्थान जयपुर में अपने घरेलू मैदान पर खले रही थी. कल पिंक सिटी में राजस्थान भी पिंक कलर के कपड़ों में नजर आई. लेकिन क्या आप जानते है कि ऐसा क्यों? बता दे कि राजस्थान टीम ने ऐसा कैंसर के प्रति लोगों में जागरूकता फ़ैलाने के लिए किया हैं. इसकी शरुआत कल के मैच से ही हुई हैं. खास बात यह है ची आईपीएल इतिहास में यह पहली बार हुआ जब राजस्थान की टीम गुलाबी रंग के कपड़ों में मैदान में नजर आई. राजस्थान ने ‘कैंसर आउट’ कैम्पेन की शुरुआत की हैं. 

कल खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने सुरेश रैना की 52 रनों की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान को उसके घरेलू मैदान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा कर 177 रनों का लक्ष्य दिया. राजस्था की ओर से सबसे अधिक 2 विकेट आर्चर ने हासिल किए. 

फिंच के हेलमेट पर लगी बाउंसर, गुस्से में स्टंप तोड़ा

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने चेन्नई को एक गेंद शेष रहते ही पटखनी दे दी. राजस्थान की और से सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर जोस बटलर ने दमदार खेल दिखाया. उन्होंने 60 गेंदों में ताबड़तोड़ 95 रन बनाए. और वे अपने टीम को जीत दिलाकर ही पैवेलियन लौटे. चेन्नई की ओर से हरभजन, ब्रावो, शार्दुल, जड़ेजा और विली को 1-1 विकेट मिला.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय