यूपी: जमीन के विवाद में भाई ने ली भाई की जान

- in अपराध

यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में जमीन विवाद को लेकर एक भाई ने सगे भाई की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. यह मामला जिले के रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के मकसूदपुर गांव का है.   

स्थानीय पुलिस ने बताया कि मकसूदपुर गांव में तीन भाई- ब्रजेश, नंदकिशोर और राममूर्ति रहते हैं. तीनों के बीच कई दिनों से संपत्ति के बंटवारे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है. संपत्त‍ि के बंटवारे को लेकर गुरुवार की देर शाम तीनों भाइयों के बीच झगड़ा हुआ. यह विवाद इतना बढ़ गया कि एक भाई ने नंदकिशोर के सिर पर फावड़े से हमला कर उसे घायल कर दिया.

वहीं बीच- बचाव करने पहुंची नंदकिशोर की पत्नी रजनी पर भी जानलेवा हमला किया गया. घायल दंपति को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया. यहां डॉक्टरों ने नंदकिशोर को मृत घोषित कर दिया जबकि रजनी का इलाज चल रहा है. हत्या की सूचना पर एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा गांव पहुंचे. यहां उन्होंने गांव के लोगों से बातचीत की, लेकिन परिवार के लोग घटना के बाद से फरार हो गए. फिलहाल, एसएसपी ने गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया है.

मृतक की बेटी ने पुलिस पर लगाए आरोप

वहीं मृतक नंदकिशोर की बेटी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. युवती ने कहा कि पिता का आरोपियों के साथ काफी दिनों से विवाद चल रहा है. इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. यही वजह है कि आरोपियों ने उनके पिता की हत्या कर दी. युवती ने कहा कि पुलिस सही समय पर कार्रवाई करती तो उसके पिता की जान बच सकती थी. जबकि एसएसपी ने आश्वासन दिया कि मृतक के परिजनों से तहरीर ली जा रही है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रेमिका को फंसाने के लिए युवक ने ले ली दोस्त की जान, जाने पूरा मामला

यूपी के आजमगढ़ में एक युवक ने अपनी