डेटा लीक मामले में घिरी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने प्रबंधन में किया फेरबदल

डेटा लीक मामले में घिरी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने प्रबंधन में फेरबदल की पुष्टि की है. कंपनी के सह- संस्थापक मार्क जुकरबर्ग फेसबुक के प्रमुख बने रहेंगे. साथ ही नंबर दो की भूमिका में मुख्य परिचालन अधिकारी ( सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग रहेंगी.

लंबे समय से जुकरबर्ग की टीम का हिस्सा रहे क्रिस कॉक्स को फेसबुक के कोर एप्लीकेशंस के साथ- साथ स्मार्टफोन सेवाओं इंस्टाग्राम, व्हॉट्सएप और मैसेंजर की जिम्मेदारी दी गई है. कंपनी ने इसकी पुष्टि की. फेसबुक के प्रमुख अधिकारियों के कामों में फेरबदल की जानकारी सबसे पहले प्रौद्योगिकी समाचार वेबसाइट रीकोड ने दी.

फेसबुक ने अपनी उत्पादन और इंजीनियरिंग टीम को तीन इकाइयों में परिवर्तित किया है , इसमें उभरती हुई प्रौद्योगिकी से जुड़ा विभाग भी शामिल है , जो कि क्रिप्टोकरेंसी के लिए इस्तेमाल होने वाली ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करेगा.

अफगानिस्तान में आतंकी संगठन का दो जिलों पर का कब्जा

चार वर्ष तक फेसबुक मैजेंसर की जिम्मेदारी संभालने वाले डेविड मर्कस ने अपने पोस्ट में कहा कि वह ‘फेसबुक में ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के तरीके तलाशने के लिए एक छोटा समूह गठित कर रहे हैं.’ अमेरिकी मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक अधिकारियों के कामों में बदलाव किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रूस से एस-400 मिसाइल की खरीद पर अमेरिका नाराज, भारत पर लगाएगा प्रतिबंध!

अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि भारत का