‘मन की बात’ में बाले पीएम मोदी, कनाडा से मां अन्नापूर्णा देवी की मूर्ति वापस लाई गई, कनाडा सरकार का व्यक्त किया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी का ये कार्यक्रम कोरोना संकट और कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के बीच हो रहा है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी का ये कार्यक्रम कोरोना संकट और कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के बीच हो रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक खुशखबरी सुना रहा है। उन्होंने कहा कि कनाडा से मां अन्नापूर्णा देवी की मूर्ति वापस लाई गई है। इसके लिए मैं कनाडा सरकार का आभार व्यक्त करता हूं।

यह मन की बात का 71वां संस्करण है। पीएम मोदी देश में कोरोना वैक्सीन का जायजा लेने के बाद आज देश को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कई अहम मुद्दों पर अपने विचार सामने रखे। मन की बात के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि संसद ने हाल ही में कठोर मंथन के बाद कृषि सुधार कानून पारित किया है।

कृषि बिल: किसानों को कानूनों में उलझाकर रखा गया, किसान के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे झूठे लोग

उन्होंने कहा कि इन सुधारों ने न केवल किसानों की दिक्कतें कम हुई हैं बल्कि इस कानून ने उन्हें नए अधिकार और अवसर भी दिए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हर भारतीय को यह जानकर गर्व महसूस होगा कि देवी अन्नपूर्णा की एक प्राचीन मूर्ति को कनाडा से भारत वापस लाया जा रहा है।

लगभग 100 साल पहले 1913 में, यह मूर्ति वाराणसी के एक मंदिर से चुराई गई थी और देश के बाहर तस्करी की गई थी। पीएम मोदी ने कहा कि माता अन्नपूर्णा का काशी से बहुत ही विशेष संबंध है। अब उनकी प्रतिमा का वापस आना हम सभी के लिए सुखद है। माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा की तरह ही हमारी विरासत की अनेक अनमोल धरोहरें, अंतरराष्ट्रीय गिरोहों का शिकार होती रही हैं।

Back to top button