जयपुर में रामनगर मेट्रो स्टेशन से छलांग लगाकर युवती ने की आत्महत्या, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस

राजस्थान की राजधानी जयपुर में रामनगर मेट्रो स्टेशन से छलांग लगाकर एक युवती ने आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवती का नाम भारती है और वह मध्य प्रदेश के दमोह जिले में पथरिया की रहने वाली है। वह जयपुर में पिछले एक साल से रहकर कंप्यूटर कोर्स कर रही थी। पुलिस के अनुसार, यह घटना शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे की है। युवती मानसरोवर से मेट्रो में सवार होकर आखिरी स्टेशन रामनगर पर पहुंची। यहां स्टेशन पर मेट्रो से नीचे उतरने के  बाद युवती नीचे की तरफ देखने लगी। इसके बाद वह रेलिंग पर चढ़ गई और छलांग लगा ली।

छलांग लगाने के बाद युवती सीधे पार्किंग में जाकर गिरी। युवती के गिरने पर वहां से गुजर रहे लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवती के शरीर में कई जगह से हड्डियां टूट गई थीं। उसके पास मिले मोबाइल के आधार पर स्वजनों को सूचना दी गई। युवती के स्वजन शनिवार दोपहर बाद जयपुर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि जयपुर में मेट्रो ट्रेन पिलर पर बने ट्रैक पर संचालित होती है।

गौरतलब है कि इससे पहले कोटा में एक छात्रा ने हास्टल की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। छात्रा शिखा यादव (17) कोटा में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी। वह पिछले एक साल से कोटा के निजी हास्टल में रह रही थी। वह बिहार के मधेपुरा की रहने वाली थी। पुलिस के अनुसार, शिखा के पिता उसे वापस घर ले जाने के लिए कोटा आए थे, लेकिन वह घर वापस नहीं जाना चाहती थी। इस कारण पिता-पुत्री के बीच मनमुटाव हो गया था। इसी गुस्से में उसने आत्महत्या कर ली थी।

Back to top button