पाकिस्तान: सड़क हादसे मामले में फ़सा अमेरिकी राजनयिक

पाकिस्तान में एक सड़क हादसे में फंसे अमेरिका के वरिष्ठ राजनयिक कर्नल जोसेफ एमानुएल हॉल के देश से बाहर जाने पर रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उनकी गाड़ी की टक्कर से एक बाइक सवार की मौत हो गई थी. इस मामले में उनके खिलाफ आपराधिक आरोप में केस दर्ज किया गया है.

इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक सुल्तान आजम तेमुरी ने कहा कि इस बाबत गृह मंत्रालय के पास सोमवार को पत्र भेजा गया है. जिसमें जोसेफ का नाम देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगाने की सूची एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (इसीएल) में शामिल करने का अनुरोध किया गया है. इस पर मंत्रालय ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. हादसे की जांच में उनकी मौजूदगी जरूरी है. उन्हें हालांकि राजनयिक छूट के चलते हिरासत में नहीं लिया गया है. पुलिस उनका स्थानीय ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कराने के प्रयास में भी है.

भारत का विरोध चीन पर बेअसर, पाक से सीपेक की स्पीड बढ़ाने को कहा

जानकारी के अनुसार अमेरिकी दूतावास में रक्षा और वायु मामलों के राजनयिक कर्नल जोसेफ शनिवार को तेज गति से लैंड क्रूजर चला रहे थे. उन्होंने राजधानी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह इलाके में लाल बत्ती के बावजूद गाड़ी नहीं रोकी और एक बाइक में टक्कर मार दी. इसमें एक बाइक सवार की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया.

Back to top button