अाखिरकार सिद्धू पहुँचे पाक, इमरान के शपथ समारोह में होंगे शामिल, 15 दिन का है वीजा

चंडीगढ़। पाकिस्तान में नए इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू आज पाकिस्तान रवाना हो गए हैं। वह वाघा बार्डर के रास्ते दोपहर बाद लाहौर के लिए रवाना हुए। वहां से सिद्धू इस्लामाबाद फ्लाइट से जाएंगे। वह इमरान को तोहफे के रूप में पश्मीने का शॉल भेंट करेंगे। सिद्धू के पास 15 दिनों का वीजा है।अाखिरकार सिद्धू पहुँचे पाक, इमरान के शपथ समारोह में होंगे शामिल, 15 दिन का है वीजा

बता दें, इमरान खान ने अपने पुराने दोस्त सुनील गावस्कर, कपिलदेव व नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने का न्योता दिया था। गावस्कर व कपिलदेव ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, जबकि सिद्धू ने इसके लिए वीजा प्रक्रिया शुरू कर दी थी। सिद्धू पहले दिन से ही कह रहे थे कि वह पाकिस्तान जाएंगे।

वहीं, सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर राजनीतिक माहौल भी गरमा गया था। भाजपा नेता सुब्रह्मणयम स्वामी ने इसे सिद्धू के दिमागी अस्थिरता करार दिया। स्वामी ने कहा सिद्धू में थोड़ी भी समझदारी होगी तो वह पाकिस्तान जाने की नहीं सोचेंगे। वहीं, सुखबीर बादल ने भी इसको लेकर सिद्धू पर तंज कसा है। सुखबीर ने कहा है कि बेहतर होगा सिद्धू पाकिस्तान में ही रह जाएं।

सुब्रह्मणयम स्वामी ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि वो (सिद्धू) स्थिर दिमाग के हैं। थोड़ा भी संतुलन दिमाग में है तो  पाकिस्तान नहीं जाएंगे। ये उनके लिए राजनीतिक करियर में बड़ा नुक्सान होगा। इसको लोग गद्दारी समझेंगे, कोई माफ नहीं करेगा।” वहीं, सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर उत्साह पर अकाली नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर रहेगा कि सिद्धू पक्के तौर पर वहीं रहें, जिससे पंजाब में शांति बनी रहे। सुखबीर बादल ने कहा, ”सिद्धू साहब का मालूम नहीं है कि कल वे क्या करेंगे परसों क्या करेंगे। उसका नुक्सान और फायदा क्या होगा। सुखबीर ने कहा, मुझे लगता है कि सिद्धू पक्के तौर पर वहीं रह जाएं तो पंजाब में शांति हो जाएगी और देश में भी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद