इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होगे सिद्धू , जाएंगे इस्लामाबाद

- in Mainslide, राष्ट्रीय

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में भारत की चार हस्तियों को निमंत्रण मिला है. इमरान खान ने क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील गावस्कर और कपिल देव को न्योता भेजा है. इसके अलावा बॉलीवुड से मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को भी इमरान ने इस्लामाबाद आने का निमंत्रण दिया है. इनमें से सिद्धू ने फौरन इमरान का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. सिद्धू ने एक बयान में कहा कि यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है. खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रुकावटों को हटाते हैं और लोगों को जोड़ते हैं. वहीं कपिल देव और आमिर खान ने इस निमंत्रण पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है. इस बीच खबर है कि इमरान पीएम पद की शपथ डी-चौक या परेड ग्राउंड जैसी खुली जगह के बजाय राष्ट्रपति भवन में लेंगे. इमरान (65)  के 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है.पार्टी सूत्रों ने बताया कि खान ने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी जिसमें सरकार गठन के अलावा, वह कहां शपथ लेंगे और प्रधानमंत्री बनने के बाद कहां रहेंगे, इस पर भी चर्चा की गई.  पार्टी के एक नेता ने कहा कि यह फैसला किया गया है कि वह राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे, जो एक महफूज स्थान है. राष्ट्रपति ममून हुसैन उन्हें शपथ दिलाएंगे.

इससे पहले इस तरह की भी खबरें आई थीं कि इमरान की ताजपोशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य विदेशी नेताओं को न्योता दिया जा सकता है. जिसका खंडन करते हुए प्रवक्ता फवाद चौधरी ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि मीडिया में जो अटकलें लगाई जा रही है वह सही नहीं है, उनकी पार्टी पाकिस्तान के विदेश कार्यालयों से परामर्श करने के बाद सार्क देशों के प्रमुखों को बुलाने के बारे में निर्णय लेगी.

आम चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अपने पहले भाषण में तहरीक-ए इंसाफ पाकिस्तान के चीफ इमरान खान ने जो ऐलान किया था, उस पर वह अमल करते नजर आ रहे हैं. अपने वादे के मुताबिक, इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री निवास में रहने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद उनके मिनिस्टर्स एंक्लेव में रहने की संभावना जताई जा रही है.

पाकिस्तानी मडिया के मुताबिक, प्रशासनिक अधिकारी मिनिस्टर्स एंक्लेव में इमरान खान की रिहाइश पर विचार कर रहे हैं. इस्लामाबाद स्थित मिनिस्टर्स एन्कलेव के एक घर को पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान का सरकारी आवास घोषित किया जाएगा. 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले इमरान खान ने हालांकि, किसी मामूली फ्लैट में रहने की ख्वाहिश जाहिर की थी, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें मिनिस्टर्स एंक्लेव में शिफ्ट करने की योजना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी