इमरान खान पर पूर्व महिला विधायक ने किया पांच अरब रुपये का मानहानि का मुकदमा

‘पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ’ प्रमुख इमरान खान के खिलाफ एक पूर्व महिला विधायक ने पांच अरब रूपये का मानहानि का मुकदमा किया है. दरअसल, इस साल सीनेट चुनाव के दौरान पूर्व विधायक पर उनकी पार्टी ने रूपये लेकर बिकने का आरोप लगाया था.इमरान खान पर पूर्व महिला विधायक ने किया पांच अरब रुपये का मानहानि का मुकदमा

खबर के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की पूर्व सदस्य बीबी फुजिया ने पेशावर जिला एवं सत्र अदालत में शुक्रवार को मानहानि का एक मुकदमा किया. उन्होंने दावा किया है कि खान के अपमानजनक बयान ने उनके राजनीतिक, सामाजिक और पारिवारिक जीवन तथा सामाजिक शख्सियत को बर्बाद कर दिया.

गौरतलब है कि पार्टी अध्यक्ष खान ने आरोप लगाया था कि प्रांतीय विधानसभा में पार्टी के करीब 18 विधायकों ने रूपयों के बदले में अपने वोट बेचे थे. जिन लोगों पर अपने वोट बेचने का आरोप लगा था उनमें पार्टी की विधायक फौजिया भी शामिल हैं. वह महिला एवं चित्राल सुरक्षित सीट से विधायक चुनी गई थी.

फौजिया ने नुकसान के रूप में पार्टी प्रमुख से पाकिस्तान में होने वाले 25 जुलाई के आम चुनाव से पहले पांच अरब रूपये का मुआवजा मांगा है. बहरहाल अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जून की तारीख तय की है. फौजिया ने कहा कि खान ने उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रूपयों के लिए अपना वोट बेचा. हालांकि खान उनके खिलाफ आरोपों की जांच कराने और उसे साबित करने में नाकाम रहे.

Back to top button