इमरान खान नहीं रहेंगे प्रधानमंत्री आवास में, जानें क्या है बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री आवास में नहीं, बल्कि सैन्य सचिव के तीन बेडरूम वाले आवास में रहेंगे. खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में देश के खर्चे के साथ ही अपने ऊपर होने वाले खर्चे में भी कमी करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वह बानीगाला में अपने आवास में रहना चाहते थे लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि उनकी जान को खतरा है इसलिए वह यहां रह रहे हैं.इमरान खान नहीं रहेंगे प्रधानमंत्री आवास में, जानें क्या है बात

खान ने कहा कि प्रधानमंत्री निवास में 524 नौकर और 80 कारें हैं. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री यानी मेरे पास 33 बुलेटप्रूफ कारें भी हैं. उड़ने के लिए हेलीकॉप्टर और विमान भी हमारे पास हैं. हमारे यहां गवर्नर का विशाल आवास है और आराम की हर वो चीज़ है जिसकी कल्पना की जा सकती है.” इमरान खान ने कहा, “एक तरफ हमारे पास अपने लोगों पर खर्च करने के लिए पैसे नहीं है दूसरी तरफ हमारे यहां का कुछ लोग काफी ऐशो-आराम से रहते थे.”

वह अपने और देश के खर्चे को कैसे घटाएंगे इस बारे में अपनी योजनाएं बताते हुए खान ने कहा, “मैं 524 की जगह दो लोगों को रखूंगा. मैं तीन बेडरूम वाले आवास में रहूंगा. मैं दो कार रखूंगा क्योंकि खुफिया एजेंसियों ने मुझे बताया है कि मेरी जान को खतरा है. मैं बानीगाला नहीं छोड़ना चाहता था लेकिन मुझे ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.” खान ने कहा उनकी सरकार बाकी बुलेट प्रूफ कारों को नीलाम करेगी और कारोबारियों को उन्हें खरीदने का न्योता दिया.

Back to top button