सरकार बनाने के लिए इमरान खान अब कर रहे है ये काम…

पाकिस्तान आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अभी भी सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत से दूर है और इसे छोटे दलों या निर्दलीय सांसदों के समर्थन की जरूरत है. इससे पहले पार्टी के नेताओं ने कहा था कि उन्हें किसी भी दूसरी पार्टी के समर्थन की जरूरत नहीं होगी. लेकिन पाकिस्तान के चुनाव आयोग की ओर से शनिवार को जारी परिणामों से पता चलता है कि सरकार गठन के लिए पार्टी के पास 22 सीटें अभी भी कम हैं.

‘डॉन’ के मुताबिक, दूसरी तरफ दो प्रमुख दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कुछ दिनों में बैठक करने उम्मीद है ताकि वे एक संयुक्त रणनीति तैयार कर सकें और संसद में पीटीआई के सामने कठिन चुनौती पेश कर सकें.

वहीं कई टीवी रिपोटरें के मुताबिक, वरिष्ठ पीपीपी नेता सैयद खुर्शीद शाह रविवार को इस्लामाबाद में पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ से मुलाकात करेंगे. पाकिस्तानी मीडिया शनिवार को महत्वपूर्ण सरकारी विभागों और संघीय कैबिनेट में पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर बात करती दिखी.

चीनी पीएम ने तीन दिन के तिब्बत दौरे को रखा गुप्त, दो दिन बाद किया खुलासा

पीटीआई सूत्रों ने ‘डॉन’ से कहा कि शनिवार को बनीगाला स्थित इमरान खान के आवास पर आयोजित बैठकों में किसी के नाम पर चर्चा नहीं हुई थी. निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित परिणामों के मुताबिक, पीटीआई ने 115 सीटें जीती है और बहुमत से 22 सीट दूर है जबकि पीएमएल-एन ने 64 और पीपीपी 43 सीटें जीती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान