लखनऊ के सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स, आईनॉक्स मेगाप्लेक्स, के “आईमैक्स” की शुरूआत टेनेट मूवी के साथ

  • टेनेट के डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन भी चाहते हैं कि दर्शक अत्याधुनिक आईमैक्स तकनीक पर निर्मित फ़िल्म का आंनद आईमैक्स थिएटर में ही उठाएंआईनॉक्स
  • मेगाप्लेक्स आईमैक्स तकनीक के 10-स्क्रीन वाला लखनऊ का सबसे बड़ा और पहला मल्टीप्लेक्स है

लखनऊ, 3 दिसंबर 2020: निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित वर्ष की बहुचर्चित फिल्म टेनेट, 4 दिसंबर को भारत में रिलीज हो रही है। आईमैक्स टेक्नोलॉजी पर शूट की गई इस फिल्म का वास्तविक आनन्द सिर्फ आईमैक्स तकनीक से युक्त थिएटर में ही उठाया जा सकता है। भारत की अग्रणी मल्टीप्लेक्स श्रृंखला, आईनॉक्स लीज़र लिमिटेड (आईनॉक्स) लखनऊ में, शहर के सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स, आईनॉक्स मेगाप्लेक्स में दर्शकों को दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ सिनेमा अनुभव का आंनद प्रदान करने के लिए तैयार है। अपने बड़े आकार, स्पेस और कई लुभावनी खासियतों से लैस आईमैक्स स्क्रीन, फिल्म टेनेट देखने वाले लखनऊ के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगी।

आईनॉक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सौरभ वर्मा ने बताया कि, “आईमैक्स थिएटर, अपनी उन्नत स्क्रीन, साउंड और प्रोजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ, दर्शकों को ऐसा अनुभव देते हैं, मानो वे खुद फिल्म का एक हिस्सा हों और सारा घटनाक्रम अपने सामने घटते देख रहे हों। आईमैक्स थिएटर का भव्य आर्किटेक्चर फिल्म देखने के रोमांच को दोगुना कर देता है। हम लखनऊ जैसे शानदार शहर में शानदार आईमैक्स अनुभव को अपने शानदार 10-स्क्रीन में मेगाप्लेक्स पर लाने के लिए उत्साहित हैं। इस वर्ष की बहुचर्चित फिल्म टेनेट, जब आईमैक्स पर देखी जाएगी, यह लखनऊ में फिल्म प्रेमियों के लिए कभी न भूलने वाला अनुभव प्रदान करेगी।”

डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन सिर्फ थियेटर्स खासकर आईमैक्स के लिए फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं, वे अपनी फिल्मों के जरिये फैंस को एक शानदार सिनेमैटिक अनुभव देने में विश्वास रखते हैं। आईमैक्स क्रिस्टल-क्लियर इमेज, कस्टमाइज्ड थिएटर ज्योमेट्री और पावरफुल डिजिटल ऑडियो के साथ मिलकर एक ऐसा अनोखा माहौल तैयार करते हैं, जो दर्शकों को ऐसा महसूस कराएगा कि वे फिल्म का ही हिस्सा हैं।

आईनॉक्स मेगाप्लेक्स, उत्तर प्रदेश में निर्मित अपनी तरह का पहला सिनेमाघर है, जो लखनऊ वासियों को गर्व का अनुभव देता और वैश्विक सिनेमा मानचित्र पर लखनऊ शहर को प्रमुखता से स्थान दिलाएगा। आईनॉक्स मेगाप्लेक्स सिनेमा में 10 स्क्रीन के साथ कुल 1710 सीटों की उपलब्धता है। आईमैक्स के अलावा, मल्टीप्लेक्स कई अद्वितीय और अनुभवात्मक सिनेमा देखने के प्रारूप को दर्शकों के सामने पेश करेगा।

आईएएस अधिकारी अमित किशोन ने शहीद की बेटी का किया कन्यादान, फर्ज के साथ निभाया ‘पिता धर्म’

आईनॉक्स लखनऊ शहर में 5 मल्टीप्लेक्स में 27 स्क्रीन के साथ और पूरे उत्तर प्रदेश में 12 मल्टीप्लेक्स 54 स्क्रीन के साथ संचालित करता है। आईनॉक्स सेफ्टी फर्स्ट के सिद्धांत के तहत सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा कोविड-19 के लिए निर्धारित सिनेमा संचालन प्रक्रियाओं के साथ तालमेल रखते हुए, सख्त सुरक्षा उपायों का पालन कर रहा है। सिनेमा श्रृंखला बॉक्स ऑफिस, एंट्री गेट, लॉबी, ऑडिटोरियम, एफएंडबी काउंटर, टॉयलेट और

एग्जिट गेट सहित सभी ग्राहक स्पर्श बिंदुओं की लगातार अछि तरह से सफाई और कीटाणुशोधन सुनिश्चित किया जा रहा है। नए सुरक्षा मानकों के तहत मास्क पहनना अनिवार्य है, तापमान जांच, ई-टिकट, संपर्क रहित भुगतान और प्रवेश, एयर-फिल्ट्रेशन आदि जैसे प्रोटोकॉल को भी सख्ती से लागू किया गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 8 =

Back to top button