अगर आपकी नाक है जरा सी भी टेढ़ी-मेढ़ी, तो घर बैठे इन 2 उपायों से उसे सीधा बनाएं

 आपका रंग काला है या गोरा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर आपके चेहरे के कट्स बिगड़े हुए हैं तो आप सुंदर व्यक्ति की श्रेणी में नहीं आ पायेंगे। चेहरे के कट में सबसे ज्यादा महत्व नाक का होता है।

अगर आपकी नाक है जरा सी भी टेढ़ी-मेढ़ी, तो घर बैठे इन 2 उपायों से उसे सीधा बनाएं

जिन भी लोगों की नाक सीधी होती है वो दिखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं वहीँ जिन लोगों की नाक सीधी ना होकर टेढ़ी मेढ़ी होती हैं वो दिखने में बिलकुल भी सुंदर नहीं लगते। नाक चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में कितना अहम रोल निभाती है आप इस बात का अंदाजा ऐसे ही लगा सकते है कि बहुत से लोग अपनी नाक को सीधा करने के लिए नाक की सर्जरी भी करवाते हैं।

 बात की जाए बॉलीवुड हस्तियों की तो बॉलीवुड के बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां अपनी नाक को ठीक करवाने के लिए नाक की सर्जरी भी करवा चुके है। अगर आपकी भी नाक टेढ़ी है और सीधी नहीं है तो अब आपको घबराने की कोई जरुर नहीं हैं। आज हम आपको नाक के शेप को सीधा करने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं।

धन और पुत्र प्राप्ति के लिए शरीर पर होने चाहिए ये निशान, देखें कंही आप तो नहीं चूक गए इससे

 

पहला उपाय
सबसे पहले अपने नाम को अंगूठे और तर्जनी उंगली से पकड़ लें। अब हल्के हाथ से रब करते हुए नाक को ऊपर की तरफ उठाए। आपको ये प्रक्रिया रोज 5 से 10 मिनट तक करनी हैं। ऐसा कुछ दिनों तक करने से आपकी चपटी, फ़ैली और बड़ी नाक भी सही जगह पर आ जायेगी।

दूसरा उपाय 
अगर आप अपनी नाक को शेप में लाना चाहते है तो ये उपाय जरुर करें। किसी भी तेल को लेकर उससे नाक की हल्के हाथों से मालिश करें। ये मालिश आपको अपनी आंखों से लेकर अंतिम बेस तक करनी हैं और नाक की मसाज करते समय आपको अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करना है। ये प्रक्रिया आपको रोज दिन में एक बार जरुर करनी है।

 

Loading...

Check Also

आखिर सेक्स के वक्त महिलाओं को होता है इस तरह का अहसास, मर्दों को नहीं है इस बात की खबर

अब तक कहा जाता था कि वह प्यार पाने के लिए, पैशन के लिए सेक्स …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com