अगर आपकी भी शादी माता-पिता की मर्जी से होने वाली है, तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान नहीं तो…

यूँ तो आज ऐसा दौर आ चुका है कि हर कोई लव मैरिज करना चाहता है लेकिन फिर भी कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने घर वालों की इजाजत से ही शादी करना चाहते हैं. ऐसे लोगों को खुद से ज्यादा अपने घरवालों की पसंद पर भरोसा होता है. ऐसे में आज हम अरेंज मैरिज करने वाले लोगों के लिए कुछ जरुरी बातें लेकर आए हैं. अगर आप भी अरेंज मैरिज करने के हिमायती हैं तो ये बातें आपके बहुत काम आने वाली हैं. इन बातों की मदद से आप शादी से पहले ही आश्वस्त हो सकते हैं कि आपका पार्टनर आने वाले जीवन में आपके साथ किस तरह रहेगा और आपका जीवन कैसा चलेगा. बस शादी करने से पहले आपको इन बातों को संजीदगी से लेना है.

अगर आपकी भी शादी माता-पिता की मर्जी से होने वाली है, तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान नहीं तो…

सवाल पूछने में न करें संकोच

आप अपनी होने वाली पत्नी से क्या उम्मीद करते हैं ? आपको किस तरह की लड़कियां पसंद हैं ? ऐसी बातें आपको शादी से पहले ही कर लेनी चाहिए. इसी तरह लड़कियों को भी पहले ही लड़कों से साफ़ कर देना चाहिए कि उन्हें किस तरह के लड़के पसंद हैं और वो उनसे कैसी उम्मीद करती हैं. इन बातों को अगर लड़का-लड़की शादी से पहले ही खुल के डिसकस करते हैं तो उनको एक दूसरे की मानसिकता के बारे में पता चल जाता है और कोई भी फैसला लेना आसन हो जाता है.

17 साल की बेटी को सौतेला पिता लिखता था Love Letter, फिर किया…

मन की बातों को जानने की कोशिश करें

अपने होने वाले पति या होने वाली पत्नी के मन की बातें जानने की कोशिश जरुर करें. ये बात अवश्य पता करने की कोशिश करें कि वो इस शादी से खुश हैं या नहीं. शादी के लिए कोई दबाव तो नहीं बनाया जा रहा. इन बातों को जानकर आप कई मुश्किलों से बच सकते हैं.

आपना प्यार दिखाएं

अगर आपको लगे कि जिस लड़के या लड़की से आप शादी कर रहे हैं वो आपका परफेक्ट मैच है तो शादी से पहले उसके प्रति अपना प्यार जरुर प्रदर्शित करें. ऐसा करने से आपका पार्टनर आप पर विश्वास करने लगेगा. इसके अलावा अपने पार्टनर से कुछ भी न छुपाएं.

 
 
Back to top button