बॉलीवुड के इन सितारों का निकनेम जानेंगे तो हँसी से लोट-पोट हो जाएंगे

ये बात सब जानते ही होंगे कि फिल्मों में आने के बाद स्टार अपने नाम बदल लेते हैं. कोई छोटा, सुनने-देखने में अच्छा लगने वाला नाम रख लेते है. जैसे ‘रीमा’, मल्लिका शेरावत हो गईं. ‘फरहान’ जॉन अब्राहम हो गए. ठीक उसी तरह इन स्टार्स के सिर्फ पर्दे वाले नाम ही नहीं होते और नाम भी होते हैं उनमे से एक नाम ऐसा भी होता है, जिससे उनके घरवाले या करीबी लोग उन्हें पुकारते हैं. ऐसे ही कुछ सितारों का ‘निकनेम’ हम आपको बताने जा रहे हैं:

बॉलीवुड के इन सितारों का निकनेम जानेंगे तो हँसी से लोट-पोट हो जाएंगे

 

  •  अक्षय कुमार

फिल्म इंडस्ट्री में सभी लोग खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार को अक्की के नाम से बुलाते हैं लेकिन अक्षय का ओरिजनल नाम है राजीव हरिओम भाटिया उनके घरवाले और करीबी लोग इसी नाम से रेफरेंस लेकर उन्हें ‘राजू’ बुलाते हैं।

  1. करीना कपूर

करीना कपूर का निकनेम तो सब जानते ही होंगे उनके घरवालों से लेकर फैंस तक सब उन्हें ‘बेबो’ ही बुलाते हैं इस नाम के पीछे भी कोई खास वजह नहीं है उनकी बड़ी बहन करिश्मा का नाम ‘लोलो’ था तो इनका भी वैसा ही कुछ मिलता सा नाम रख दिया गया।

 

  1. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका को बचपन से ही लोगों की नकल करने का शोक था। इसी के चलते उनके घर वालों ने उन्हें ‘मीमी’ नाम से बुलाना शुरू कर दिया। अंग्रेजी भाषा में नकल करने को मिमिक्री कहते हैं प्रियंका के इस नाम का जन्म वहीं से हुआ था कुछ लोग ये भी मानते हैं कि फ्रेंच हीरोइन मीमी रोजर्स के नाम पर भी उन्हें मीमी बुलाया जाता है।

बॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस का रातभर करता रहा पीछा और फिर घर पहुंचकर कर लिया…

 

  1. शाहिद कपूर

शाहिद कपूर को उनके घरवाले प्यार से ‘साशा’ कह के बुलाते हैं इस नाम के पीछे कोई खास वजह नहीं हैं ना ही कोई साइंटिफिक या लॉजिकल रीज़न नहीं है पापा-मम्मी को ये नाम क्यूट लगा तो प्यार से बुलाने लगे।

 

  1. रितिक रोशन

रितिक रोशन और उनके पिता राकेश रोशन को कौन नहीं जानता होगा पर क्या आपको पता हैं रितिक के पापा का नाम ‘गुड्डु’ है उसी वजह से उन्होंने अपने बेटे यानी रितिक का नाम ‘डुग्गु’ रख दिया।

 

  1. सोनम कपूर

सोनम के पापा अनिल कपूर हैं ये बात सब जानते ही हैं अपनी बेटी की लंबाई को देखते हुए उन्होंने सोनम को ‘जिराफ’ बुलाना शुरू कर दिया उनकी देखा-देखी आसपास वाले भी उन्हें उसी नाम से पुकारने लगे।

 
Back to top button