अगर आपका भी मोबाइल करता हिया हैंग, तो परेशां मत होइए सिर्फ यह एक एप्स हटा दीजिये

- in गैजेट

दोस्तों जैसा की आप सब जानते है आज का दौर मोबाइल का दौर है. आज भारत में या किसी अन्य देश में कोई ही ऐसा होगा जिसके पास मोबाइल न हो. आज के समय में मोबाइल हर किसी की जिन्दगी का एक अभिन्न अंग बन चूका है. दोस्तों मोबाइल तो सभी इस्तेमाल करते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे एप्लीकेशन्स के बारे में जिन्हें फोन में रखने से मोबाइल खराब हो सकता है.

अगर आपका भी मोबाइल करता हिया हैंग, तो परेशां मत होइए सिर्फ यह एक एप्स हटा दीजियेएंडरॉयड या स्मार्टफोन जब भी हम उपयोग करते हैं तो अक्सर हैंग हो जाता है. फोन की कोई भी फंक्शनलिटी काम नहीं करती. उस वक्त या तो आप फोन को रिस्टार्ट करते हैं या फिर थोड़ा इंतजार करते हैं कि कुछ देर में यह ठीक हो जाएगा. लेकिन एक बार मोबाइल हैंग की समस्या शुरू हो गई तो फिर अक्सर परेशानी सामने आती रहती है. लेकिन आप को ये कहावत तो पता होगी ही की हर समस्या का समाधान होता ही है.

तो इस समस्या का समाधान भी है और आप आसानी से अपने फोन को ठीक कर सकते हैं. आगे हमने ऐसे ही उपाए सुझाए हैं जिससे आप अपने फोन की हैंग होने की समस्या से निजात पास सकते हैं. दोस्तों अगर आप अपने फोन के बार-बार हैंग होने से दुखी हैं तो आज हम आपको एक वीडियो जरिये ऐसा ट्रिक्स बताने जा रहे जिसे करने के बाद जिन्दगी भर आपका मोबाइल हैंग नहीं होगा.

आपके स्मार्टफोन की इंटरनल मैमोरी यदि कम है तो कोशिश करें कि डाटा कार्ड में ही एप्लिकेशन और गेम को स्टोर करें. वहीं यदि फोन में ढेर सारे एप्लिकेशन पहले से इंस्टॉल है तो कुछ को आप मैमोरी कार्ड में मूव कर सकते हैं. क्या आप जानते है ?फोन हैंग होने का सबसे बड़ा कारण इंटरनल मैमोरी का भरना होता है.

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे