यदि पेशाब करते समय पेशाब में दिखे झाग तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें, वरना होगा नुकसान

- in हेल्थ

आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके काम की है. आप भी पेशाब करने जाते होंगे. अगर पेशाब करते समय आपके सामने झाग आ जाएं तो सावधान हो जाइये.

यदि पेशाब करते समय पेशाब में दिखे झाग तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें, वरना होगा नुकसान

बता दें कि कुछ लोगों को झागदार पेशाब आने लगती है इसके पीछे कई असामान्य और सामान्य कारण हो सकते हैं. इसके लिए आपको मेडिकल जांच कराना ही जरुरी होगा. आइये बताते हैं इसके नुकसान और क्या हो सकता है.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई बार ऐसा भी होता है कि बाथरूम में पड़े रह गये साबुन और डिटर्जेंट की वजह से भी पेशाब करने से झाग आ जाते हैं. बता दें कि अगर आपकी भी पेशाब में झाग आ रहे हैं तो ये आपकी किडनी खराब होने का लक्षण भी हो सकते हैं.

मोटापा घटाने का सबसे सस्ता असरदार घरेलू उपाय बस रोजाना खाएं ये…

अगर आपके साथ भी ऐसी स्थिति पैदा होती है तो तत्काल डॉक्टर को सभी लक्षण बता देने चाहिए नहीं तो आप किसी भी बड़ी बीमारी का शिकार हो सकते हैं.

बता दें कि व्यक्ति की पेशाब का कलर, पेशाब से आने वाली बदबू से ही व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में पता लगाया जा सकता है कि वह व्यक्ति बीमार है या स्वस्थ है. अगर आपकी भी पेशाब में झाग आना शुरू कर देते हैं तो आपको प्रोटीन की खुराक लेना तत्काल बंद कर देना चाहिए. इसी के साथ आपको पेशाब में प्रोटीन के होने का इलाज भी करवाना चाहिए. बता दें मछली, प्रोटीन ड्रिंक्स और बॉडी बिल्डिंग के लिए पिए जानेवाले ड्रिंक्स में अधिक मात्रा में प्रोटीन पाई जाती है. ऐसी स्थिति में आपको इस तरह के खाने-पीने को छोड़ देना चाहिए नहीं ये आपकी जिंदगी के लिए खतरा बन सकता है.
 

You may also like

अगर आपके शरीर के इस हिस्से में होता है दर्द तो आपको होने वाला है कैंसर

कैंसर एक ऐसी अवस्था है जिसमें शरीर के