अगर आप भी हैं सिंगल तो इस बार यूं सेलिब्रेट करें होली, यादगार बन जायेंगे पल

होली पर परिवार और दोस्‍तों का साथ इसे और खास बना देता है. मगर कई बार कुछ कारणों से हम घरों से दूर होते हैं. ऐसे में कुछ तरीके अपना कर भी आप अपनी होली को शानदार बना सकते हैं और खुशियों के रंंगों से भर सकते हैं

होली को मजेदार बनाएगा बच्चों का साथ
आप परिवार से दूर हैं, तो अकेले होली सेलिब्रेट करने की जरूरत नहीं है. आप अपने आस पास के शरारती बच्चों के साथ जुड़ कर होली का मजा उठा सकते हैं. इस तरह की अलग होली आपके बचपन की यादों को ताजा करेगी और आपको अकेलेपन से निजात दिलाएगी. आप बच्‍चों के साथ बच्‍चा बन कर होली का मजा लें. उनके साथ गाकर,डांस करके अपनी होली को और मजेदार बनाएं.

होली पार्टी में मिलेगा दोस्‍तों का साथ
इस होली अगर आप अपनों से दूर हैं, तो कोई बात नहीं, दोस्‍तों का साथ आपकी होली में खुशियों के रंग भरेगा. आप होली पर अकेले न हों इसलिए अपने दोस्तों को होली मनाने के लिए अपने घर पर बुलाएं. उनके साथ गपशप करें और रंगों की फुहारों में गले मिल कर अपनी होली को यादगार बना लें.

ऑफिस के सहयोगियों को करें आमंत्रित

अगर आपके दोस्‍त मौके पर न आ सकें, तो आप अपने आस पास के लोगों या फिर अपने ऑफिस के सहयोगियों को होली मनाने के लिए अपने घर पर बुला सकते हैं. उनके साथ गपशप करें और स्वादिष्ट भोजन का मजा लें. इससे आपके सहयगियों से आपके संबंध भी बेहतर होंगे और आपकी होली भी अच्‍छी मनेगी.

हॉस्‍टल में यूं मना सकते हैं होली
आप पढ़ाई के लिए अपने घर से दूर हॉस्‍टल में हैं और होली पर घर नहीं जा पाए तो कोई बात नहीं. आप अपने हॉस्‍टल के दूसरे साथियों के साथ होली मना सकते हैं. इसके लिए सुबह जल्दी उठें और अपने साथियों के साथ होली खेलें. उनके कमरों में जाएं और उनके चेहरे पर गुलाल लगा कर अपनी होली की शुरुआत करें. इससे आपको और अन्‍य लोगों को अकेलापन महसूस नहीं होगा और होली पूरे उत्‍साह के साथ मनेगी.

कुछ खास जगहों पर जा सकते हैं
अगर आप अपने घर पर नहीं हैं और सफर कर रहे हैं, तो आप अपनी होली को कुछ तरीकों से यादगार बना सकते हैं. इसके लिए आप उन जगहों पर जा सकते हैं, जहां की होली लोकप्रिय हो. जैसे मथुरा, वाराणसी, गोकुल में काफी हर्षोल्‍लास के साथ होली तरह मनाई जाती है. इस तरह आप एक अलग संस्कृति को देखने का मजा होली मनाने के साथ ले सकते हैं.

आस पास की होली का लें मजा

आप अकेले हों तो अपने आस पास की जगहों पर होली देखने का लुत्‍फ उठा कर होली का मजा ले सकते हैं और अपने अकेलेपन को भी दूर कर सकते हैं. या फिर अपनी छत पर से भी अपनी कॉलोनी आदि की होली में शामिल हो सकते हैं और रंगों भरे होली के उत्‍साह में खुशियां मना सकते हैं. होली का जश्न मना रहे लोगों का साथ आपको भी उत्‍साह से भर देगा.

होली समारोह में हों शामिल
अक्‍सर होली पर कई तरह के समारोह आयोजित किए जाते हैं. आप जहां रहते हैं और वहां कोई होली का समारोह मनाया जा रहा है, तो आप इसमें शिरकत कर सकते हैं. यह थोड़ा उबाऊ हो सकता है, लेकिन कई बार कई अच्‍छे लोगों का साथ आपके अकेलेपन को खुशियों से भर देता है.

Back to top button