अगर आप भी घर में जूते पहनकर घूमते हैं, तो जान ले अपने जीवन के साथ कितना बुरा कर चुके है आप..

व्यक्ति को अपने घर के हर स्थान पर जूते पहनकर नहीं घूमना चाहिए ऐसा करने से वह पाप का भागीदार बनता है इसलिए सभी जगहों पर जूते पहनकर नहीं जाना चाहिए। आज के समय में फैशन जीवन का एक हिस्सा बन गया है। व्यक्ति किसी भी स्थान पर जूते पहनकर चले जाता है यहाँ तक की वह जूते पहनकर अपने बिस्तर पर सो भी जाता है किन्तु क्या आप जानते है की इस प्रकार से सभी जगह जूते पहनकर जाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।
इन जगहों पर नहीं पहनें जूते :
रसोई घर में : शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को अपने रसोई घर में कभी भी जूते पहनकर नहीं जाना चाहिए क्योंकि व्यक्ति के रसोईघर में माता अन्नपूर्ण का वास होता है। जूते पहनकर जाने से वह नाराज हो सकती है जिससे आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
तिजोरी के कमरे में : शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को घर के उस कमरे में कभी भी जूते पहनकर नहीं जाना चाहिए जहाँ आप धन रखते है या फिर आपकी तिजोरी बनी हो। क्योकि यहाँ पर माता लक्ष्मी का वास होता है। अगर आप इस कमरे में जूते पहनकर जाते है तो आपके जीवन में आर्थिक समस्या उत्पन्न होती है।
मंदिर वाले कमरे में : आपके घर में पूजा स्थल पर कभी जूते पहनकर नहीं जाना चाहिए। क्योकि इस स्थान पर जूते पहनकर जाना आपको पाप का भागी बनाता है।
Back to top button