अगर घर में कही भी दिख जाये छिपकली तो तुरंत उस पर डाल दें ये एक चीज़, होगी धन की अपार वर्षा

दरअसल आज हम आपको जिस बारे में बताने जा रहे हैं वो काफी पेचिदा टॉपिक हैं। आज हम आपको उन छिपकली के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे अधिकतर लोग डरते हैं। ये छिपकली देखने मे तो थोड़ी अजीब डरावनी लगती हैं लेकिन यही छिपकली अगर आपको किसी विशेष जगह देख ले तो वो ही बहुत शुभ माना जाता है। आपको एक औऱ बात हम आपको बता दें कि श्री रंगम रंगनाथ स्वामी मंदिर में दिवारों पर छिपकली के चित्र उकेरे गये हैं। कहा जाता है कि इन छिपकलियों के दर्शन से भगवान के दर्शन का फल दोगुना हो जाता है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास छिपकली के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

■ छिपकली देखने का लाभ

आमतौर पर अगर आपको घर पर छिपकली दिख जाए तो आपका दिमाग भी खराब हो जाता होगा। लेकिन यदि अगर आप खाना खा रहे हैं और आपको किसी छिपकली की आवाज़ सुनाई दे जाती है तो ये अत्यंत शुभ हैं यह आपको आने वाले किसी शुभ समाचार का संकेत देती हैं, या फिर आपको जल्द ही कोई शुभ फल मिलने वाला हैं। और अगर छिपकली आपको समागम दिख जाए तो जरूर आपका कोई पुराना मित्र मिलने वाला हैं।

■ और अगर आपको छिपकली लड़ते दिखाई

और अगर आपको छिपकली लड़ते दिखाई दे तो ये आपको किसी झगड़े का संकेत देती हैं या फिर ये अलग होती दिखे तो आपको अपने प्रियजनों से बिछड़ने का दुख सहना पड़ सकता हैं। और अगर यही छिपकली आपको दीवाली की रात दिख जाए तो यह आपको आने वाले पूरे साल साल में किसी भी प्रकार की पैसों की कमी नही होगी। आपके जीवन मे सुख समृद्धि सदैव ही बनी रहेगी। आइये अब आपको बताते हैं जोकि छिपकली के दिखने पर कभी करने से शुभलाभ मिलता है और पैसों की दिक्कत खत्म हो जाती है।

अगर आपके जीवन में भी घट रही हैं ऐसी घटनाएं तो हो सकता है कालसर्प दोष

■ छिपकली देखते ही करें ये टोटका

अगर आपको अपने जीवन की सारी मुसीबतों से छुटकारा पाना है तो ये उपाय आपको जरूर करना चाहिए। जब भी कभी आपको घर में दीवार पर छिपकली दिखे तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा कंकू-चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें। ऐसा करते हुए अपने मन की किसी मुराद को भी मन ही मन बोलें और यह कामना करें कि वह पूरी हो जाए। दरअसल शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि छिपकली की पूजा से धन सम्बन्धी समस्याओं का अन्त हो जाता है और धन प्राप्ति के नए मार्गों की प्राप्ति होती है। तो अगर आपको अपने निजी जीवन मे ऐसे ही कुछ फायदे चाहिए तो ये उपाय एक बार अवश्य अपनाए।

Back to top button