ICC ने ज्योफ एलार्डिस को आठ महीने से बाद CEO किया नियुक्त

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आज पुष्टि की कि ज्योफ एलार्डिस को अंतरिम आधार पर भूमिका में आठ महीने से अधिक समय के बाद संगठन के स्थायी सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है। एलार्डिस पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं और आठ साल तक आइसीसी क्रिकेट के महाप्रबंधक रहे हैं। इसके अलावा वे क्रिकेट आस्ट्रेलिया में इसी तरह की भूमिका 8 साल तक निभा चुके थे। यहां तक कि इसी साल की शुरुआत में वे आइसीसी के अंतरिम सीईओ बनाए गए थे और उन्होंने पिछले 8 महीने से ज्यादा समय में शानदार काम किया है। इसी के दम पर उनको स्थायी तौर पर यह पद मिला है।

आइसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा, “मुझे खुशी है कि ज्योफ एलार्डिस स्थायी आधार पर आइसीसी सीईओ की भूमिका निभाने के लिए सहमत हुए हैं। उन्होंने ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 की सफल आयोजन के साथ बेहद चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान जबरदस्त नेतृत्व दिखाया है। ज्योफ को वैश्विक क्रिकेट परिदृश्य और इसके हितधारकों के बारे में बेजोड़ ज्ञान है और उन्होंने लगातार इसे प्रदर्शित भी किया है कि वह अगले दशक के लिए खेल को आकार देने के लिए हमारे सदस्यों के साथ साझेदारी में काम करने के लिए सही व्यक्ति हैं, क्योंकि हम एक नई रणनीति और हमारे अगले वाणिज्यिक अधिकार चक्र को शुरू कर रहे हैं।”

वहीं, आइसीसी के स्थायी सीईओ बने ज्यो एलार्डिस का कहना है, “आइसीसी के सीईओ के रूप में नियुक्त होना एक बड़े सौभाग्य की बात है और मैं, ग्रेग और आइसीसी बोर्ड को खेल का नेतृत्व करने के अवसर के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि हम विकास के एक रोमांचक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं। मेरा निरंतर ध्यान हमारे खेल के लिए सही काम करने और दीर्घकालिक सफलता और स्थिरता प्रदान करने के लिए सदस्यों के साथ मिलकर काम करने पर होगा। मैं पिछले आठ महीनों में आइसीसी स्टाफ को उनकी प्रतिबद्धता और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं इस तरह की प्रतिभाशाली टीम के साथ क्रिकेट की सेवा करना जारी रखना चाहता हूं।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

Back to top button