IPL: हैदराबाद ने जीता टॉस, CSK को मिली पहले बल्लेबाजी

- in खेल

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल सीजन 11 का 20वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. चेन्नई और हैदराबाद की टीमें अब तक चार मैचों में 3-3 जीत हासिल कर चुकी हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में दो बदलाव हुए हैं, क्रिस जॉर्डन और शिखर धवन की जगह बिली स्टानलेक और रिकी भुई को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. शिखर धवन चोट के कारण मैच नहीं खेल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने इमरान ताहिर की जगह फाफ डु प्लेसिस को शामिल किया है. बुखार होने के कारण इमरान ताहिर इस मैच के लिए मैदान पर नहीं उतर पाएंगे.

पॉइंट्स टेबल में कौन किस स्थान पर

पॉइंट्स टेबल में चेन्नई छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. उसने अब तक खेले गए पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की है, वहीं हैदराबाद के पास भी छह अंक है और उसने भी पांच में से तीन मैचों को जीता है, लेकिन वह नेट रन रेट कम होने के कारण चौथे स्थान पर है.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने शुक्रवार को अपने नए घर पुणे में राजस्थान रॉयल्स को 64 रनों से मात दी थी. चेन्नई के लिए अच्छी बात यह है कि उसके बल्लेबाज परिस्थति के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और रन बनाते हैं. ड्वेन ब्रावो ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 30 गेंदों पर 68, सैम बिलिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 23 गेंदों पर 56 और धोनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 44 गेंदों पर 79 रन बनाए थे.

इसके अलावा ओपनर शेन वॉटसन भी फॉर्म में लौट चुके हैं, जिन्होंने पिछले मैच में 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी. गेंदबाजी में भी टीम अच्छा कर रही है. वॉटसन चार मैचों में छह विकेट और शार्दुल ठाकुर तथा इमरान ताहिर क्रमश: पांच और चार विकेट ले चुके हैं.

दूसरी तरफ केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम लगातार तीन मैच जीतने के बाद चौथे मैच में जीत की पटरी से उतर गई थी. टीम में शिखर धवन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान और हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन जैसे कई बड़े नाम हैं, जो पंजाब के खिलाफ नहीं चल पाए थे.

वॉटसन ने इसे बताया दुनिया का सबसे महान टी20 बल्लेबाज

युवा लेग स्पिनर राशिद खान भी पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार अब तक छह विकेट ले चुके हैं. हैदराबाद को अगर जीत की पटरी पर लौटना है, तो उसके किसी एक बल्लेबाज को लंबी पारी खेलना होगा.

प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबति रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, सैम बिलिंग्स, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर.

सनराइजर्स हैदराबाद

केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, रिकी भुई, राशिद खान, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व