कैसा होगा पीएम मोदी का नया साल, जानें कैसी है ग्रहों की चाल

नई दिल्ली: साल 2020 (Year 2020) सिर्फ भारत ही नहीं पूरी दुनिया के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। अब उम्मीद की जा रही है कि नया साल सभी के लिए नई उम्मीद और विश्वास लेकर आएगा। आने वाला साल कैसा होगा, इस बात को जानने की उत्सुकता हर किसी के मन में होती है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के लिए यह साल 2021 (Year 2021) कौन कौल सी चुनौतियां लेकर आएगा, या यह साल पीएम मोदी का अच्छा ही गुजरेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ है। उनकी कुंडली वृश्चिक लग्न और वृश्चिक राशि की है। लग्न में छठे भाव के स्वामी मंगल की भाग्य भाव के स्वामी चंद्रमा से युति इनकी कुंडली में ‘चंद्र-मंगल’ योग बना रही है।

इस योग की वजह से उनके किसी फैसले का विरोध बड़े स्तर पर हो सकता है, जिसका असर किसान आंदोलन के तौर पर दिख भी रहा है। कहा जा रहा है कि नए साल में सामाज के अन्य वर्गों में भी असंतोष फैल सकता है, जिसकी नाराजगी पीएम मोदी की सरकार को झेलनी पड़ सकती है।

किसान आंदोलन जारी: सांसद संजय राउत ने कहा- किसानों के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा व्यवहार

मंगल उनकी नवांश कुंडली में नीच राशि में हैं और जन्मकुंडली में वक्री गुरु के साथ ‘नक्षत्र परिवर्तन’ योग में हैं। इन योगों की वजह से पीएम मोदी आगे भी कई बड़े फैसले ले सकते हैं। साल के मध्य तक वह ऐसे फैसले लेंगे, जिसका असर व्यापक तौर पर लोगों के जीवन पर पड़ेगा।

ग्रहों की चाल बता रही है कि नए साल में पीएम मोदी देश के आर्थिक हालात पर ज्यादा केंद्रित होंगे। कोरोना वायरस महामारी के चलते देश की आर्थिक हालात बेहद खराब हैं। ऐसे में समय के साथ सरकार कई बड़े कदम उठा सकती है, जो आर्थिक मोर्चे पर सफल होंगे।

मंगल उनकी कुंडली में सप्तम भाव में है, जो इस ओर इशारा कर रहा है कि आने वाले साल में भी वह विपक्ष पर कोई रहम करने वाले नहीं हैं। वह और ज्यादा आक्रामकता से विपक्ष का सामना करेंगे और उन्हें जवाब देंगे।

Back to top button