हनीप्रीत ने पंचकूला की तरह सिरसा के लिए भी तैयार किया था ये मास्टर प्लान…

- in अपराध

रेप केस में गिरफ्तार हुए राम रहीम और उसकी चहेती हनीप्रीत ने मिलकर कानून से टकराने की कितनी बड़ी साज़िश रची थी, इसका खुलासा अब पुलिस के एक हलफनामे से हुआ है. हरियाणा पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि डेरा समर्थकों के पास से पुलिस को हथियारों के जखीरे के साथ-साथ एक ड्रोन भी मिला था, जिससे वो पुलिस बल पर निगाह रखते थे.सिरसा

अपनी-अपनी करतूतों की वजह से राम रहीम और उसकी मुंह बोली हनीप्रीत जेल तो चली गई, लेकिन जेल जाने से पहले दोनों ने कानून से लोहा लेने के लिए जैसी साज़िश बुन रखी थी, उसकी बारिकियां देख कर अब पुलिसवाले और कानून के जानकार भी हैरान हैं. बताया जा रहा है कि पंचकूला की तरह सिरसा को भी जलाने का प्लान बनाया गया था.

क्या आप यकीन करेंगे कि दोनों ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर राम रहीम की गिरफ्तारी पर सिर्फ पंचकूला ही नहीं, बल्कि हरियाणा के सिरसा शहर में भी बड़े पैमाने पर आगजनी, बवाल और कत्लो-गारत की साज़िश बना रखी थी, लेकिन पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की वजह से वो अपने इरादे में पूरी तरह कामयाब नहीं हुए.

इसे भी पढ़े: दो युवतियों के साथ रेप के बाद, गला रेतकर हत्या

इसी दौरान डेरे से निकलती गाड़ियों और गुर्गों की छानबीन में पुलिस को कुछ ऐसी चीज़ें हाथ लगीं, जिन्होंने हर किसी का दिमाग घुमा दिया. अब इन चीज़ों के बारे में जहां पुलिस ने अपने एफिडेविट यानी हलफनामे में अदालत को जानकारी दी है. वहीं इस हलफ़नामे ने राम रहीम और हनीप्रीत की खौफनाक साजिश का भी खुलासा कर दिया है.

हनीप्रीत की साजिश का खौफनाक खुलासा

– 25 से 28 अगस्त के बीच पुलिस ने कई जगहों पर नाकेबंदी की थी

– इनमें डेरे से राजस्थान की ओर जाने वाली सड़क भी शामिल थी

– यहां गाड़ियों की तलाशी में बड़ी तादाद में नाजायज़ असलहे मिले

– बेगू इलाके में डेरे के एक भक्त के पास एक ड्रोन भी मिला

– डेरे के लोगों को रिटायर्ड फौजी असलहे चलाने की ट्रेनिंग भी दे रहे थे

पुलिस को शक है कि इस ड्रोन का इस्तेमाल शायद डेरे के लोग हिंसा के दौरान अर्धसैनिक बलों की तैनाती को देखने समझने के लिए कर रहे थे. जब उन्हें अहसास हो गया कि पुलिस से लोहा लेना इतना आसान नहीं है, तो वो सिरसा में थोड़ा पीछे हट गए. पुलिस ने एक डेरा समर्थक से एक एके 47, 9 एमएम पिस्टल और 80 गोलियां बरामद की थी.

एक नाके से डेरा समर्थक को 12 बोर की गन और 13 खास लिबास के साथ पकड़ा गया था. इसी तरह चेक प्वाइंट पर 1 रिवाल्वर, 5 गोलियां, पिस्टल और 32 बोर की गोलियां मिली थी. सिरसा के 17 लाइंसेंसधारियों से भी पुलिस ने 23 हथियार बरामद किए थे. हलफनामें सारी बातों का जिक्र ये साबित करने के लिए काफ़ी है कि डेरे की साज़िश कितनी भयानक थी.

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 1 =

You may also like

चौक के पास रातभर युवती से बनाये गये अप्राकृतिक संबंध, और होता रहा कुछ ऐसा जानकर हिल जायेंगे आप

नई दिल्ली । दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके में स्थित