हनीप्रीत ने कबूला सच, कहा- पंचकूला हिंसा भड़काने में मेरा हाथ: सूत्र

साध्वियों से रेप के जुर्म में 20 साल कैद की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां कई दिनों तक जांच में असहयोग करने के बाद अब राज उगलने लगी है। सूत्रों के मुताबिक उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हनीप्रीत पर राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने का आरोप है, जिसमें 36 लोगों की जान चली गई थी। उधर, पुलिस पूछताछ में हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश ने भी खुलासा किया है कि पंचकूला दंगे के लिए हनीप्रीत ने मास्टर प्लान तैयार किया था।हनीप्रीत ने किया कबूल

सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के लैपटॉप में हिंसा का पूरा प्लान बना हुआ है। इसे हनीप्रीत के खिलाफ पुख्ता सबूत माना जा रहा है, लेकिन अभी तक यह पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस हनीप्रीत का लैपटॉप और मोबाइल बरामद करने के प्रयास में जुटी है। हनीप्रीत को निशानदेही और सामान की बरामदगी के लिए ले जाया जा सकता है।

बुधवार को रोहतक के सुनारिया जेल में सीबीआई ने राम रहीम से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान वह अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारता रहा। डेरा से जुड़े कुछ लोगों ने आरोप लगाया है कि राम रहीम ने उन्हें नपुंसक बनाया। सीबीआई अब धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने पर विचार कर रही है।

इसे भी पढ़े: लव जिहाद: केरल सरकार के द्वारा बनाई गयी 90 मामलों की लिस्ट, NIA करेगी जांच

38 दिनों तक फरार थी हनीप्रीत

गुरमीत राम रहीम की सबसे विश्वासपात्र हनीप्रीत इंसां इस समय पुलिस रिमांड पर है। मंगलवार को ही पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत इंसां और सुखदीप कौर की पुलिस रिमांड को 3 दिनों के लिए बढ़ाया है। देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत को 3 अक्टूबर को जीरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था। वह 38 दिनों तक फरार रही। पंचकूला कोर्ट ने उसे 4 अक्टूबर को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था, लेकिन जल्द ही पुलिस को आभास हो गया कि हनीप्रीत से आसानी से कुछ भी पता कर पाना आसान नहीं है। 

पूछे गए थे 400 सवाल

सूत्रों के मुताबिक पुलिस जांच में हनीप्रीत तो नहीं टूटी, लेकिन सुखदीप कौर ने कुछ ऐसी जानकारियां दी, जिससे केस को नई दिशा मिली। पुलिस ने सोमवार को भी हनीप्रीत व राकेश अरोड़ा को आमने-सामने बैठाया और सवाल किए। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान दोनों से करीब 400 सवाल किए गए और इसमें से हनीप्रीत ने 85 सवालों के ही जवाब दिए। शेष सवालों पर वह या तो चुप्पी साधे रही या फिर बयान बदलते दिखी।

Back to top button