भारत के लिए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने टी-20 में रचा इतिहास

- in खेल

रोहित शर्मा के नाबाद शतकीय पारी के दमपर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड में पहली बार और लगातार छठी सीरीज अपने नाम कर ली. इतना ही नहीं भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में कभी न हारने के रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए 8वीं सीरीज जीती.

टीम इंडिया के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 56 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान रोहित ने 11 चौके और 5 छक्के लगाए. रोहित शर्मा इस शतक के साथ ही टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरों के बाद संयुक्त रूप से दुनिया के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टी-20 में तीन शतक लगाया है. इसके अलावा रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाने का भी करनामा कर चुके हैं.

रोहित शर्मा के शतक जमाते ही ट्विटर पर उमड़ा बधाईयों का सैलाब

वनडे फॉर्मेट में रोहित के नाम तीन दोहरा शतक है. रोहित के अलावा दुनिया में कोई ऐसे बल्लेबाज नहीं हैं जिन्होंने वनडे में तीन दोहरा शतक लगाया हो. वनडे में रोहित का सार्वधिक स्कोर 264 रन का है जबकि टी-20 में रोहित ने 118 रनों की सार्वधिक पारी खेली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आठवीं शिवानी कप संडे ओपन प्राइजमनी चेस टूर्नामेंट 30 सितम्बर को

लखनऊ। लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान