हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने 10वीं, 12वीं एग्जाम के लिए रिवाइज्ड टाइम टेबल किया जारी

हिमाचल प्रदेश बोर्ड से कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। बोर्ड की ओर फाइनल एग्जाम के लिए रिवाइज्ड डेटशीट जारी कर दी गयी रिवाइज्ड डेटशीट के अनुसार दोनों ही कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं की शुरुआत 1 मार्च 2024 से की जाएगी।

बोर्ड की ओर से संशोधित टाइम टेबल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जारी गया है। अभ्यर्थी टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

इन डेट्स में होंगी 10वीं बोर्ड परीक्षाएं
हिमाचल प्रदेश बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 1 मार्च 2024 से शुरू होकर 18 मार्च 2024 तक संपन्न करवाई जाएंगी। 10वीं कक्षा का पहला पेपर मैथमेटिक्स और अंतिम पेपर फाइनेंशियल लिट्रेसी का होगा। परीक्षा सुबह की पाली में आयोजित की जाएंगी जिनकी टाइमिंग सुबह 8:45 से 12 बजे तक रहेगा।

12वीं बोर्ड परीक्षाएं इन तिथियों में होंगी आयोजित
12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 1 मार्च 2024 को बिजनेस स्टडीज पेपर से शुरू होंगी। इंटरमीडिएट का अंतिम पेपर 30 मार्च 2024 को आयोजित किया जाएगा। अंतिम दिन फाइनेंशियल लिट्रेसी का पेपर होगा। इस कक्षा की परीक्षाएं भी एक शिफ्ट में सुबह 8:45 से 12 बजे तक संपन्न करवाई जाएंगी।

ऐसे डाउनलोड करें डेट शीट
हिमाचल प्रदेश 10वीं, 12वीं टाइम टेबल 2024 डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर स्टूडेंट्स कॉर्नर में Datesheet के लिंक पर क्लिक करें।
अब आपको जिस भी कक्षा की डेट शीट डाउनलोड करनी है उस लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद टाइम टेबल स्क्रीन पर पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन हो जायेगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

Back to top button