हाई ब्लड प्रेशर पीड़ितों की ये अजीब आदत आपके उड़ा सकती हैं होश

- in जीवनशैली

हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित अधिकांश लोग अपने रोग पर काबू पाने के लिए कसरत करने की तुलना में एक कप चाय और दवाई खाना ज्यादा पसंद करते हैं. एक सर्वे में 79 फीसदी लोगों ने कहा कि वह एक महीने अतिरिक्त जीवन जीने के लिए दवाई खाने को तैयार हैं, जबकि 78 फीसदी लोगों ने कहा कि रोजाना चाय का एक कप पीने के लिए तैयार हैं. जबकि केवल 63 प्रतिशत ने कहा कि एक अतिरिक्त महीने जीने के लिए व्यायाम करना पसंद करेंगे.

कनेक्टिकट के याले स्कूल ऑफ मेडिसिन में सहायक प्राध्यापक और इस स्टडी की लेखिका एरिका स्पैट्स ने कहा, “हमारे निष्कर्षों से पता चलता है कि लोगों ने स्वाभाविक रूप से हृदय की सेहत में सुधार के लिए अपने-अपने स्तर पर अलग-अलग तरीके खोज लिए हैं.” शोधार्थियों ने इस दौरान 1,500 अमेरिकी व्यस्कों से हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित होने की कल्पना करने के लिए कहा था और उसके बाद पूछा था कि आप एक महीने, एक साल या पांच साल अतिरिक्त जीवन जीने के लिए चारों में से कौन सा उपचार अपनाएंगे.

मीठे के लिए बेस्ट है गुलाब जामुन कस्टर्ड

इन चार उपचारों में रोजाना एक कप चाय, व्यायाम, दवाएं और मासिक और अर्धमासिक इंजेक्शन के विकल्प शामिल थे. इस दौरान केवल 68 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह अतिरिक्त जीवन जीने के लिए मासिक और अर्धमासिक इंजेक्शन के विकल्प को चुनेंगे. सर्वे में शामिल अधिकांश लोग 45 उम्र के कम थे. इनमें आधी संख्या महिलाओं की थीं, जिनमें से अधिकांश हाई बल्ड प्रेशर से पीड़ित थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई