ये हैं Google की ये 5 मजेदार ट्रिक्स, एक बार जरूर करें ट्राई

नई दिल्ली। इंटरनेट के इस्तेमाल हर इतना आम हो गया है कि किसी भी विषय पर हम इंटरनेट पर ही सर्च करते हैं। क्योंकि यहां आपको एक क्लिक में ही जानकारी का भंडार मिल जाता है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका Google की है। कुछ भी सर्च करना हो या कोई डेस्टिनेशन देखनी हो, हम सीधे Google ओपन करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि Google में भी कुछ ऐसी ट्रिक्स हैं जो कि न केवल आपको पसंद आएंगी बल्कि इन्हें इस्तेमाल करने में आपको काफी मजा भी आएगा। य हां हम आपको Google की ऐसे ही मजेदार ट्रिक्स के बारे में बताएंगे जो कि आपके लिए एक खास एक्सपीरियंस हो सकता है।

1. Barrel Roll: सबसे पहले बात करते हैं Barrel Roll की, जो कि बेहद ही मजेदार ट्रिक है। इसे उपयोग करने के लिए आपको Google पर जाना है और वहां do a barrel roll टाइप करना है। टाइप करने के बाद जैसे ही आप सर्च बटन पर क्लिक करेंगे तो Google का पेज अपने आप ही दो बार घूम जाएगा। आप चाहें तो इसे दो बार, 10, 20 और 100 बार घूमा सकते हैं।

2. Askew: इस ट्रिक के बाद आपका Google पेज सीधा नजर नहीं आएगा। इसके लिए आपको Askew टाइप कर सर्च बटन पर क्लिक करना है। जिसके बाद Google पेज थोड़ा टिल्ट यानी टेड़ा दिखाई देगा। यह बेहद ही रोचक ट्रिक है और एक बार इसे जरूर ट्राई करें।

भारत बंद के बीच शाम 7 बजे किसानों से बात करेंगे अमित शाह, क्या निकलेगा हल

3. Google Gravity: इस ट्रिक का उपयोग करके आप भी कहेंगे कि वाकई Google कमाल की चीज है। इसके लिए आपको Google होमपेज पर जाकर Google Gravity टाइप करना है। जिसके बाद वहां दिए गए I’m feeling lucky बटन पर टैप करेंगे तो Google का पेज बदल जाएगा और सभी कुछ नीचे की तरफ गिर जाएगा। साथ ही इसमें दिखने वाले आइकन भी उलट-पलट नजर आएंगे।

4. Thanos: अगर आप Marvel फैन है तो यह ट्रिक आपको बेहद ही पसंद आने वाली है। इस ट्रिक का उपयोग करने के लिए आपको Google पेज पर जाकर Thanos टाइप करना है। जिसके बाद वहां राइट साइड में थोड़ा बायोग्राफी के तहत Gauntlet आइकन दिखेगा। इस पर क्लिक करते ही Google लिस्टिंग गायब होनी शुरू हो जाएगी।

5. Zerg Rush: यह भी बेहद ही मजेदार ट्रिक है और इसके उपयोग करने के लिए Google पर zerg rush टाइप करें और वहां नीचे दिए गए I’m feeling lucky पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके सामने एक Google पेज ओपन हो जाएगा और धीरे-धीरे कुछ O दिखाई देंगे जो ऊपर से नीचे की तरफ गिर रहे होंगे और Google लिस्टिंग को गायब कर रहे होंगे।

Back to top button