भारत बंद के बीच शाम 7 बजे किसानों से बात करेंगे अमित शाह, क्या निकलेगा हल

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को बुलाए गए ‘भारत बंद’ के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया है। यह बातचीत मंगलवार को शाम सात बजे होगी। मालूम हो कि दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं और ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या अमित शाह और किसानों की इस बैठक में कोई हल निकलेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए उस समय बुलाया है, जब देशभर में ‘भारत बंद’ जारी है। ‘भारत बंद’ का कई राज्यों में मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। कहीं दुकानें बंद करवाई जा रही हैं, तो कहीं ट्रेन सेवाओं को बाधित किया गया है।

अमित शाह: बंगाल में सत्ता बदलेगी और शपथ के एक मिनट के अंदर आयुष्मान भारत योजना बंगाल में लागू हो जायेगी

गृह मंत्री से बैठक के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारी आज शाम 7 बजे गृह मंत्री के साथ बैठक है। हम अभी सिंघु बॉर्डर जा रहे हैं और वहां से गृह मंत्री से बातचीत करने के लिए जाएंगे।

कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी हैं। पिछली बैठक 5 दिसंबर को हुई थी, जिसमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश शामिल हुए थे।

पांचवें दौर की बैठक में भी किसानों ने सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की थी। उन्होंने सरकार से ‘यस और नो’ में जवाब मांगा था। हालांकि, सरकार कानूनों में संशोधन करने के लिए तैयार हो गई है, लेकिन किसान कानूनों को रद्द किए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

Back to top button