कर्नाटक के कोडगू में भी भारी बारिश, बचाए गए 873 लोग

- in राष्ट्रीय

केरल से सटे कर्नाटक के कोडगू जिले में भी बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण फंसे लोगों को बचाने के लिये सेना बचाव अभियान में जुट गई है.अधिकारियों ने बताया कि कोडगू जाने वाली सभी बड़ी सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और वहां व्यापक बचाव अभियान शुरू किया गया है. अभियान में सेना की डोगरा रेजीमेंट की एक टुकड़ी समेत विभिन्न एजेंसियां बचाव अभियान में लगी हुई हैं. अधिकारियों ने बताया कि सेना का इंजीनियरिंग दस्ता बचाव अभियान के लिए पहुंचा है. 73 कर्मियों का यह दल नौका और अन्य बचाव उपकरण के साथ है.कर्नाटक के कोडगू में भी भारी बारिश, बचाए गए 873 लोग

उन्होंने बताया कि नौसेना के 12 विशेषज्ञ गोताखोर और जमीन पर अभियान चलाने वाले लोग, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की एक टीम, एसडीआरएफ की एक टीम, नागरिक रक्षा की त्वरित मोचन टीम आदि तैनात की गयी है.उन्होंने बताया कि 873 लोगों को बचाया गया और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया तथा 573 लोगों को आश्रय प्रदान करने के लिए 17 राहत शिविर स्थापित किये गये. कई तटीय जिले और मलनाड क्षेत्र के दक्षिण कन्नड़, उडुपी, चिकमंगलूर, कोडगू, हासन के कुछ इलाके और उत्तर कन्नड़ जैसे क्षेत्र पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश की चपेट में है.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), दमकल विभाग, त्वरित प्रतिक्रिया बल एवं अन्य के साथ सेना भी अब बचाव अभियान में जुट गई है.’ इसके अनुसार मुख्य सचिव विजय भास्कर ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित तटीय जिलों एवं मलनाड क्षेत्रों में बचाव अभियानों के बारे में अवगत कराया. बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री लगातार उन जिला प्रभारियों के संपर्क में हैं जो संबंधित जिलों में बचाव अभियानों की निगरानी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच